Home » मनोरंजन » NCW asked Zaira Wasim for Police complaint, Dangal girl allegedly molested in Flight
 

दंगल गर्ल जायरा से छेड़छाड़ मामले में महिला आयोग सख्त

न्यूज एजेंसी | Updated on: 10 December 2017, 13:48 IST
फाइल फोटो

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) के साथ ही दिल्ली और महाराष्ट्र महिला आयोग ने अभिनेत्री जायरा वसीम के साथ विमान में हुई छेड़खानी को लेकर रविवार को उनसे पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का आग्रह किया.

जायरा (17) ने सोशल मीडिया के जरिए विस्तारा एयरलाइंस की दिल्ली से मुंबई जाने वाली उड़ान में जिस भयावह अनुभव से वह गुजरीं, उस बारे में बताया था. उन्होंने दावा किया कि उनके पीछे बैठे एक अधेड़ शख्स ने अपने पैर को उनकी गर्दन और पीठ पर फिराया.

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा सिंह ने मीडिया को बताया, "मैंने बस अभी इंस्टाग्राम पर वीडियो देखा है और मैं उनके लिए दुखी हूं. जिस तरह से यह घटना हुई और उसके बाद क्रू के सदस्यों ने लड़की की मदद नहीं की, उसे देखकर मैं वास्तव में डर गई हूं. यह बेहद हैरान कर देने वाला है क्योंकि विस्तारा ने दावा किया है कि वह ऐसी हरकत बर्दाश्त नहीं करता, लेकिन उन्होंने उड़ान के दौरान महिलाओं को परेशान करने वाले पुरुषों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर अपने क्रू सदस्यों को संवेदनशील नहीं बनाया."

उन्होंने कहा, "तो मैं इस मामले में संज्ञान ले रही हूं और विस्तारा को नोटिस दे रही हूं और एयरलाइंस के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए महाराष्ट्र के डीसीपी को भी एक कॉपी भेज रही हूं."

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने जायरा से पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का आग्रह किया है.

मालीवाल ने ट्वीट किया, "बेहद निंदनीय. जायरा वसीम से पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का अनुरोध करती हूं. आरोपी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए."

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विजया राहतकर ने इसे एक शर्मनाक घटना बताया है. उन्होंने कहा कि आयोग डीजीसीए (डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन) को मामले की जांच करने का निर्देश देगा.

विजया ने कहा कि हमने पुलिस को फौरन मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं. विस्तारा एयरलाइंस ने मामले की जांच कराने की बात कही है.

एयरलाइंस के आधिकारिक ट्विटर पेज पर एक पोस्ट में कहा गया, "हमने पिछली रात जायरा वसीम के एक अन्य यात्री के साथ हुए अनुभव की रिपोर्ट देखी है. हम विस्तार से मामले की जांच कर रहे हैं और हर जरूरी तरीके से जायरा की मदद करेंगे. इस तरह के व्यवहार को हम बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करते." 

-आईएएनएस

First published: 10 December 2017, 13:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी