Home » मनोरंजन » Nintendo to release Super Mario Run soon for Android Platform, started pre registration in google play store
 

जानिए कैसे 'सुपर मारियो रन' को एंड्रॉयड फोन पर कर सकेंगे इंस्टॉल

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2016, 15:25 IST

डाउनलोडिंग की संख्या में वर्ष 2016 के दुनिया में सबसे मशहूर गेम पोकेमॉन गो को मात देने वाला 'सुपर मारियो रन' जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए आने वाला है. अगर आप भी चाहते हैं कि आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन में यह धांसू गेम इंस्टॉल हो, तो जानिए इसके लिए क्या करना होगा.

15 दिसंबर को निनटेंडो द्वारा केवल आईओएस यूजर्स के लिए ही सुपर मारियो रन गेम को लॉन्च किया गया था. बताया जा रहा है कि पहले ही दिन इसने आईओएस प्लेटफॉर्म पर डाउनलोड के मामले में रिकॉर्ड बना लिया. इसके बाद निनटेंडों द्वारा इसे एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर भी जल्द ही लाने की योजना का खुलासा किया गया.

लॉन्च के पहले ही दिन सुपर मारियो रन गेम को मोबाइल यूजर्स ने लिया हाथों हाथ

अब कहा जा रहा है कि जल्द ही (संभवता नए साल के पहले सप्ताह में) सुपर मारियो रन को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है. निनटेंडो ने इसके लिए एंड्रॉयड यूजर्स को प्री रजिस्ट्रेशन का मौका दिया है. यानी इस गेम को डाउनलोड कराने के लिए प्री-रजिस्टर करने वाले यूजर्स को इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग की जानकारी कंपनी द्वारा एक साथ दे दी जाएगी.

अमेरिका में निनटेंडो द्वारा ट्वीट किया गया, "एंड्रॉयड यूजर्स सावधानः गूगल प्ले पर सुपर मारियो रन कब आधिकारिक रूप से आ रहा है यह जानने के लिए प्री-रजिस्टर करवा लें."

रिलायंस जियो की पार्टनरशिप में पोकेमॉन गो भारत में लॉन्च

हालांकि निनटेंडो द्वारा अभी इसकी लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की गई है. लेकिन प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू करने की सीधा सा मतलब है कि कंपनी इसे जल्द ही लॉन्च कर देगी. गूगल प्ले स्टोर पर सुपर मारियो रन का पेज बन चुका है और आप भी इसकी रिलीज की जानकारी पाने के लिए इस पर प्री-रजिस्टर करवा सकते हैं.

बता दें यह जानकारी निनटेंडो के अध्यक्ष तत्सुमी किमिशिमा द्वारा जापानी न्यूजपेपर क्योटो शिंबम को दिए गए साक्षात्कार छपने के कुछ दिन बाद सामने आई है. इसमें तत्सुमी ने फिर से यह पुख्ता किया था कि नए साल में सुपर मारियो रन को एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा था कि 2017 से निनटेंडो हर साल दो या तीन स्मार्टफोन गेम रिलीज करने पर विचार कर रहा है.

जानिए पोकेमॉन गो खेल से जुड़ी सारी बातें

वहीं, गेम का निर्माण करने वाले शिगेरू मियामोटो ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि उन्होंने आईओएस पर पहले यह गेम सुरक्षा कारणों के चलते रिलीज किया क्योंकि एंड्रॉयड डिवाइसों पर पाइरेसी का खतरा है. शिगेरू के मुताबिक गेम के साथ सिक्योरिटी और स्टेबिलिटी सबसे गंभीर मुद्दा है जिसे लेकर हम कोई जोखिम नहीं ले सकते. 

First published: 29 December 2016, 15:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी