Home » मनोरंजन » Nusrat jahan sindoor controversy actress said i respect islam and all religion
 

धर्म से जुड़ी हो रही आलोचनाओं पर भड़कीं नुसरत जहां, बोलीं- मैं पैदाइशी मुसलमान हूं...

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2019, 15:10 IST

तृणमूल कांग्रेस की नेता और सांसद अभिनेत्री नुसरत जहां इन दिनों काफी सुर्खियों में नजर आ रही हैं. नुसरत को इन दिनों धर्म से जुड़ी आलोचनाएं झेलनी पड़ रही है. इन्हीं आलोचनाओं का कोलकाता में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा के दौरान नुसरत जहां ने जवाब देते हुए कहा कि "मैं पैदाइशी मुसलमान हूं. इइस्लाम के बहाने मुझे लेकर जो विवाद फैलाए जा रहे हैं वो दुर्भाग्यपूर्ण हैं."

नुसरत ने इस दौरान कहा, "मुझे लेकर बेवजह व‍िवाद फैलाया गया. मैं हर मजहब का सम्मान करती हूं." उन्होंने आगे कहा, "बेवजह मामले को राजनीत‍िक रंग द‍िया जा रहा है."

बता दें कि 17वीं लोकसभा के लिए उम्मीदवार बनने के बाद से ही नुसरत जहां चर्चा में आ गई हैं. लोकसभा चुनाव जीतकर नुसरत संसद पहुंचीं गई. तब से उन्हें लेकर विवाद शुरू हो चुका है. नुसरत ने संसद के बाहर से खड़े होकर एक सेल्फी सोशल मीडिया पर डाली थी. इस तस्वीर पर लोगों ने उनके ड्रेस पर सवाल उठाए थए.

इसके बाद नुसरत जहां जब शादी के बाद दोबारा संसद शपथ लेने के लिए पहुंची, तो इस दौरान उनके मांग में लगाए गए सिंदूर, चूड़ा और साड़ी सवाल खड़े हो गए. नुसरत जहां को इस पर भी काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा. इतना ही नहीं कुछ मौलवियों ने नुसरत के पहनावे पर आपत्ति जाहिर करते हुए फतवा जारी कर दिया.

कोलकाता में हो रहे रथयात्रा को लेकर नुसरत जहां ने सभी आलोचनाओं पर जवाब देते हुए कहा, "मैं पैदाइशी मुसलमान हूं और इस्लाम में विश्वास रखती हूं. मैं हर मजहब की इज्जत करती हूं. मुझे लेकर बेवजह विवाद फैलाया गया. मामले को बेवजह राजनीतिक रंग दिया जा रहा है."

संसद के बाहर मीडियाकर्मियों पर भड़कीं नुसरत जहां, गुस्से में कही ये बात

First published: 4 July 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी