Home » मनोरंजन » Om Puri A look at some of his best films and his award-winning roles in bollywood movies
 

आज भी सिनेमा की दुनिया में मील का पत्थर हैं आेम पुरी की ये 7 फ़िल्में...

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 January 2017, 14:35 IST

आेम पुरी की बेहतरीन अदाकारी वाली चुनिंदा फिल्में

1983 में आई फिल्म अर्ध्य सत्य के लिए ओम पुरी को बेस्ट ऐक्टर के नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. इस फिल्म में ओम पुरी ने एक ईमानदार पुलिसवाले का किरदार निभाया था.

अक्सर सीरियस फिल्में करने वाले ओम पुरी ने जाने भी दो यारों में अपनी चटखारेदार एक्टिंग से लोगों के इस मिथक को तोड़ दिया था कि वे लोगों को हंसा नहीं सकते.

1980 में आयी फिल्म आक्रोश में ओम पुरी ने शानदार एक्टिंग की. फिल्म को बेस्ट फिल्म का नेशनल अवॉर्ड तो मिला ही, ओम पुरी को भी इस फिल्म के लिए बेस्ट सपॉर्टिंग एक्टर के फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा गया था. 

1997 में ओम पुरी ने अभिनेत्री रेखा के साथ एक बेहद बोल्ड फिल्म की जिसका नाम था आस्था. फिल्म में ओम पुरी ने रेखा के पति अमर का किरदार निभाया था और फिल्म में दोनों के बीच काफी बोल्ड सीन्स भी फिल्माए गए थे. उस दौर में यह फिल्म बोल्ड सीन को लेकर काफी चर्चा में रही.

भीष्म साहनी के नॉवेल पर बनी गोविंद निहलानी की फिल्म तमस में ओम पुरी का किरदार नाथू अपनी गर्भवती पत्नी और बूढ़ी मां को बचाने की हर संभव कोशिश करता है. यह किरदार आज भी लोगों के जहन में कौंधता है. 

गुलजार के लेखन और निर्देशन में बनी इस फिल्म में एक बार फिर ओम पुरी ने बेहद इंटेंस रोल किया था.

बॉलीवुड ही नहीं ओम पुरी ने कई हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया. इस फिल्म में भी ओमपुरी ने शानदार ऐक्टिंग की थी.

यहीं नहीं थमेगा सफर... 

कुछ ही दिन पहले उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म रामभजन जिंदाबाद का ट्रेलर लॉन्च किया था. सलमान खान की ट्यूबलाइट समेत गर्जना और लश्तम-पश्तम जैसी फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं.   

First published: 6 January 2017, 14:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी