Home » मनोरंजन » Only Indian in Forbes list: Deepika Padukone grabs 10th place in highest paid actress list
 

फोर्ब्स सूची में इकलौती भारतीयः दीपिका दुनिया की 10वीं टॉप पेड एक्ट्रेस

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2016, 12:27 IST

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपना जलवा बिखेरने वाली दीपिका पादुकोण ने हाल ही में कमाई के मामले में दुनिया की तमाम दिग्गज हीरोइनों को पीछे छोड़ दिया है. 

विश्व की प्रतिष्ठित मैग्जीन फोर्ब्स ने दीपिका को दुनिया की 10वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस बताया है. फोर्ब्स की मानें तो दुनिया की टॉप 10 एक्ट्रेस ने जून 2015 से लेकर जून 2016 तक 205 मिलियन डॉलर की संयुक्त कमाई की.

जानिए कैटरीना से ब्रेकअप पर रणबीर क्यों बोले, 'मैं इस बारे में बात नहीं करना चाहता'

इस सूची में अमेरिकी हीरोइन जेनिफर लॉरेंस ने लगातार दूसरे साल पहला पायदान पाया है. उनकी कमाई आश्चर्यजनक रूप से 46 मिलियन डॉलर है. 

हालांकि हंगर गेम्स की हीरोइन और आने वाली स्पेस एडवेंचर फिल्म पैसेंजर्स के लिए भारी भरकम रकम वसूलने वाली जेनिफर की कमाई पिछले वर्ष के 52 मिलियन डॉलर की तुलना में 11.50 फीसदी कम हुई है. 

 वाकई सलमान ने कर ली है यूलिया से शादी?

वहीं, बाजीराव मस्तानी और पीकू जैसी शानदार और सफल फिल्में करके सूची में 10वें स्थान पर मौजूद दीपिका (30) ने 10 मिलियन डॉलर की कमाई की है. दीपिका की मेहनत और सफल प्रोजेक्ट्स में हाथ डालने के चलते ही वे इस सूची की इकलौती नवोदित और इकलौती हिंदुस्तानी अदाकारा हैं.

इतना ही नहीं सूची की टॉप 10 में शामिल एक्ट्रेस में पादुकोण समेत 30 फीसदी अमेरिका के बाहर की हैं.

वीडियोः एक बार फिर से राधिका आप्टे का सेक्स सीन हुआ लीक

दीपिका को 2007 में ओम शांति ओम फिल्म से पहला बड़ा ब्रेक मिला और इसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. उनकी कई फिल्मों ने 150 मिलियन डॉलर (100 करोड़ रुपये) से ज्यादा का कारोबार किया. 

न केवल फिल्मों बल्कि तमाम विज्ञापनों में भी दीपिका नजर आती हैं. उनकी स्टाइल को फॉलो करने वालों की तादाद बढ़ती देख दीपिका ने भारतीय ऑनलाइन साइट मिंत्रा पर अपना खुद का लेबल ऑल अबाउट यू भी लॉन्च किया.

जानिए मक्का में खुलने वाले दुनिया के सबसे बड़े होटल की खूबियां

इसके अलावा दीपिका ने अगले साल आने वाली एक्शन फिल्म xXx: रिटर्न ऑफ जैंडर केज में विन डीजल के साथ भी काम किया. 

सूची में कौन-कौन है शामिल

  • 9. बैड मॉम्स की हीरोइन के साथ जेमफील्ड्स ज्वेलरी और जिम बीम व्हिस्की के विज्ञापन में नजर आने वाली माइला क्यूनिस ने 11 मिलियन डॉलर की कमाई की.
  • 8. मदर्स डे और मनी मॉन्सटर में जॉर्ज क्लूनी के साथ नजर आईं जूलिया रॉबर्ट्स ने 12 मिलियन डॉलर की कमाई की.
  • 7. पांच बार की ऑस्कर नॉमिनी और वार्नर ब्रदर्स की डीसी कॉमिक्स सिरीज में लॉइस लेन का किरदार निभाने वाली ऐमी एडम्स ने 2014 के बाद फिर से 13.50 मिलियन डॉलर के साथ जगह बनाई है.
  • 6. मैड मैक्स और द हंट्समैनः विंटर्स वार में सह-अभिनेत्री और डायर के परफ्यूम का चेहरा चार्लीज थेरॉन ने 16.50 मिलियन डॉलर की कमाई की है. चार्लीज 2013 के बाद फिर से इस सूची में शामिल हुई हैं.
  • 5. इस सूची में शामिल चीन की इकलौती अदाकारा फैन बिंगबिंग ने स्किपट्रेस और लेडी ऑफ द डायनेस्टी जैसी फिल्मों में काम करके 17 मिलियन की कमाई की. 
  • 4. बढ़ती उम्र को धोखा देने वाली और भारी भरकम फीस वसूलने वाली जेनिफर एनिस्टन ने इस दौरान 21 मिलियन डॉलर की कमाई की. एमिरैट्स एयरलाइंस का विज्ञापन करने वाली जेनिफर तमाम कंपनियों से जुड़ीं हुई हैं.
  • 3. घोस्ट इन द शेल में विवादित भूमिका निभाने के साथ ही कैप्टन अमेरिकाः सिविल वार में नताशा की भूमिका निभाने वाली स्कारलेट जॉनसन ने 25 मिलियन डॉलर की कमाई की और तीसरे स्थान पर रहीं.
  • 2. घोस्टबस्टर्स रीमेक में काम करने के लिए भारी भरकम फीस लेने वाली मेलिसा मैक्कार्थी ने 33 मिलियन डॉलर की कमाई कर दूसरा स्थान पाया. 
  • 1. द हंगर गेम्स के अंतिम पार्ट मे काम करने वाली जेनिफर लॉरेंस ने 46 मिलियन की कमाई के साथ इस सूची में पहला स्थान हासिल किया.

First published: 25 August 2016, 12:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी