Home » मनोरंजन » Osama lookalike actor Pradhuman in Tere Bin Laden 2 said it was easy second time
 

तेरे बिन लादेन 2 के अभिनेता बोले इस बार ओसामा का किरदार निभाना रहा आसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2016, 16:54 IST

तेरे बिन लादेन में ओसामा बिन लादेन के एक हमशक्ल नूरा की भूमिका निभाने वाले अभिनेता प्रद्युम्न सिंह कहते हैं कि फिल्म की अगली कड़ी तेरे बिन लादेनः जिंदा या मुर्दा में नूरा का अभिनय पहले की अपेक्षा आसान था.

अपनी फिल्म के ट्रेलर लॉन्च मौके पर उन्होंने मीडिया से कहा, "पिछली बार मैं बहुत नया था यह काम मुश्किल क्योंकि मैं पाकिस्तानी किरदार को निभा रहा था और उच्चारण मुश्किल था. इस बार यह समान, आसान लेकिन अलग है. इस बार इसे निभाना आसान था." 

उन्होंने कहा, "देखने के लिहाज से इसमें कोई अंतर नहीं है, लेकिन चरित्र के लिहाज से यह बिल्कुल विपरीत है. मैं पंजाब के एक लोक गायक पद्दी सिंह का किरदार निभा रहा हूं जो मुंबई आया था और 1-2 महीने से संघर्ष करते हुए अपने हालात और बिगाड़ चुका है. जब वह गाता है तो लोग उसे भिखारी समझते हैं."

पढ़ेः फिर साथ-साथ हो गए शाहरुख खान और हनी सिंह

प्रद्युम्न एक मनीष पॉल नामक किरदार से मिलता है जो कहता है कि वो प्रद्युम्न को आवाज से तो नहीं लेकिन चेहरे से एक स्टार बना सकता है. इसके बाद उसे तेरे बिन लादेन फिल्म का नूरा बना देता है.

जिस प्रकार पहले भाग में नूरा का मुर्गा कुक्कड़ उसे काफी पसंद था, इस कड़ी में भी इसे बरकरार रखा गया है. फिल्म का ट्रेलर देखकर लगता है कि उसका विनम्र और भयभीत करने वाला व्यवहार भी पहले भाग जैसा ही दिखाया गया है.

ओसामा के हमशक्ल का किरदार निभाने के अपने अनुभव के बारे में प्रद्युम्न ने कहा, "यह बेहतरीन था. मैं फिल्म की रिलीज के बाद थोड़ा प्रसिद्ध हो गया था और मेरी तमाम लोगों, सितारों, निर्देशकों से मुलाकात हुई. लेकिन यह सब छह महीने बाद बंद हो गया. मुझे किसी भी तरह की फिल्म मिलना बंद हो गय और ऑडिशन दे-देकर मैं निराश हो गया था."

तेरे बिन लादेन फिल्म 2010 में रिलीज हुई थी और 2011 में ओसामा को मार डाला गया. उन्होंने कहा, "ओसामा की मौत के बाद मीडिया ने मुझे फिर से तवज्जो दी. मैंने तमाम इंटरव्यू दिए. एक प्रमुख चैनलों ने पांच दिनों के एक विशेष शो को शूट करने के लिए मुझसे दिल्ली आने के लिए पूछा."

मुझे नहीं पता कि वो मर गया है या नहीं, लेकिन उसने निश्चित रूप से मुझे प्रसिद्ध बना दिया

वो बोले "मुझे नहीं पता कि वो मर गया है या नहीं, लेकिन उसने निश्चित रूप से मुझे प्रसिद्ध बना दिया. इसलिए पूरी ईमानदारी से कहूंगा कि प्रसिद्धि हमेशा अच्छी होती है. इसके बाद मुझे 2-3 फिल्मों में काम मिला लेकिन वो सफल नहीं हो सकीं. लेकिन मैंने कम से कम दो साल के लिए किराये का भुगतान कर दिया था." 

दिल्लीवाली ज़ालिम गर्लफ्रेंड में काम कर चुके प्रद्युम्न, तेरे बिन लादेनः जिंदा या मुर्दा के एक लेखक के रूप में भी पहचाने जाते हैं.

First published: 20 January 2016, 16:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी