Home » मनोरंजन » Padmavati row: Deepika Padukone says its honour for me play the role of rani Padmavati
 

दीपिका पादुकोण: पद्मावती' का किरदार निभाना सम्मान की बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 November 2017, 16:29 IST

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण पिछले कुछ समय से फिल्म 'पद्मावती' से जुड़े विवादों से घिरी हुई हैं. फिल्म में रानी 'पद्मावती' का किरदार निभा रहीं दीपिका लोगों के निशाने पर हैं. दीपिका ने इन तमाम आलोचनाओं के बीच फिल्म और इसमें अपने किरदार को लेकर अपनी बेबाक राय रखी है.

इस पूरे विवाद पर दीपिका का कहना है, "इस फिल्म का नाम पद्मावती है लेकिन मेरा पूरा जोर इस महिला के साहस की कहानी को दर्शकों के सामने पेश करना है. हमारे पास अतीत में 'मदर इंडिया' थी जिसमें नरगिस जी और सुनील दत्त थे .फिल्म 'रजिया सुल्तान' में हेमा जी और धर्मेंद्र थे. मुझे इस बात पर गर्व है कि मुझे एक नायिका की भूमिका निभाने का अवसर मिला, जिसकी कुछ लोग आराधना करते हैं, भक्ति करते हैं और कुछ पूजा भी करते हैं. ऐसी महिला का किरदार निभाना अपने आप में एक सम्मान की बात है."

गौरतलब है कि राजस्थान में 'पद्मावती' फिल्म का विरोध कर रही श्री राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को बयानबाजी करने पर नाक काटने की धमकी दी है. 'पद्मावती' फिल्म 1 दिसंबर को भारत में रिलीज होने वाली है. करणी सेना की ओर से फिल्म की रिलीज के दिन भारत बंद का एलान किया गया है.

गुरुवार को श्री राजपूत करणी सेना के सदस्य महिपाल सिंह मकराणा ने एक वीडियो के जरिये कहा है कि राजपूतों ने कभी नारियों पर हाथ नहीं उठाया लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो वह दीपिका के साथ वैसा की करेंगे जैसे लक्ष्मण ने शूर्पनखा के साथ किया था.

इससे पहले फिल्म की शूटिंग के दौरान श्री राजपूत करणी सेना के सदस्यों ने जयपुर में भंसाली पर हमला कर उन्हें शारीरिक चोट भी पहुंचायी थी. पार्टी के सदस्यों ने महाराष्ट्र में फिल्म के सेट में आग के हवाले कर दिया था. राजपूत समुदाय के पक्ष में कई संगठन, राजनीतिक दल और लोग भी इस बात को लेकर पद्मावती की रिलीज का विरोध कर रहे हैं कि फिल्म में रानी पद्मावती के बारे में जो कहानी बुनी गयी हैं उसमें ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़मराड़ पेश किया गया है.

हालांकि फिल्म के डॉयरेक्टर संजयलीला भंसाली ने अपनी ओर से साफ किया है कि फिल्म में राजपूत समुदाय की कोई बुराई नहीं की गई है. साथ ही, सभी धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखा गया है. फिल्म पद्मावती में शाहिद कपूर और रणवीर सिंह भी मुख्य भूमिका में हैं. इस फिल्म को सीबीएफसी की हरी झंडी का अभी इंतजार है.

First published: 18 November 2017, 16:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी