Home » मनोरंजन » 'pahredaar piya ki' child marriage controversy sony tv off air telecast on 28 august after kbc replace the show.
 

SONY TV पर नहीं दिखेगी विवादित लव स्टोरी, बंद हुआ सीरियल

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2017, 15:27 IST
सोनी टीवी पर आने वाला शो 'पहरेदार पिया की ' अपने प्रसारण से ही पहले ही विवादों में चल रहा था. इसके बाद इसको प्राइम टाइम 8:30 से धकेलकर रात 10:30 बजे किया गया. अब सोनी टीवी ने इस विवादित शो को ऑफ एयर करने का फैसला किया है.
सोनी टीवी पर 28 अगस्त को इसका टेलिकास्ट नहीं किया गया. सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न की टीम ने  इस बात की पुष्टि की है. सोनी ने अपनी स्टेटमेंट कहा है, “28 अगस्त, 2017 से हम अपने शो पहरेदार पिया की को बंद कर रहे हैं. हम समझते हैं कि यह फैसला सीरियल की टीम से जुड़े लोगों के लिए हताशा भरा होगा. हम सभी कलाकारों, प्रोड्यूसर और चाहने वालों के आभारी हैं. हम चाहते हैं कि आप हमारे बाकी शो देखते रहें और उनको ऐसा ही प्यार दें.”
 
प्रसारण सामग्री शिकायत परिषद (बीसीसीसी) ने दिए थे ये आदेश

प्रसारण सामग्री शिकायत परिषद (बीसीसीसी) ने सोनी टीवी से ‘पहरेदार पिया की’ को 10 बजे के समय पर खिसकाने के लिए कहा है. इसके साथ ही एक चेतावनी चलाई जाए कि यह बाल विवाह को बढ़ावा नहीं देता. अपनी शुरुआत से ही शो अपने अलग कॉन्सेप्ट की वजह से सुर्खियों में छाया हुआ था. 

इस शो के खिलाफ एक एनजीओ ने ऑनलाइन याचिका दायर कर सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी के पास भेजी थी. इसके बाद ईरानी ने इस याचिका को बीसीसीसी के पास कार्यवाही के लिए भेजा था.

गौरतलब है कि 'पहरेदार पिया की' में एक 10 साल के लड़के रतन की 18 साल की लड़की दीया से शादी दिखाई गई है. लोगों का कहना है कि ये सीरियल बाल-विवाह और रुढ़िवादिता को बढ़ावा देता है.

First published: 29 August 2017, 15:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी