Home » मनोरंजन » priyanaka chopra lady gaga madonna and other international celebrities data hacked
 

हैकर्स ने मांगे 317 करोड़ की फिरौती, प्रियंका चोपड़ा सहित इन सेलेब्स का निजी डाटा सार्वजनिक करने की दी धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2020, 17:10 IST

कोरोना वायरस से जहां एक ओर पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. वहीं दूसरी ओर अपराध के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. इस दौरान हैकर्स मौके का फायदा उठाकर अंतरराष्ट्रीय कंपनियों पर अटैक कर रहे हैं और भारी फिरौती की मांग कर रहे हैं. ऐसे ही एक मामले में बॉलीवुड स्टार प्रियंका चोपड़ा भी फंस गई है.

एक मीडिया कंपनी की खबर के मुताबिक, हैकर्स के एक ग्रुप ने न्यूयॉर्क स्थित एंटरटेनमेंट लॉ की वेवसाइट हैक कर ली है और धमकी दी है कि यदि एक हफ्ते के अंदर उन्हें 42 मिलियन डॉलर यानि तकरीबन 317 करोड़ रुपये नहीं दिये तो वो इन सभी स्टार्स की निजी जानकारियां इंटरनेट पर सार्वजनिक कर देंगे.


हैकर्स ने 12 मई को 21 मिलियन डॉलर की रकम मांगी थी. लेकिन 14 मई को यह रकम दोगुनी कर दी. हालांकि लॉ फर्म ने फिरौती की रकम देने से मना कर दिया है. इस मामले की जांच के लिए अमेरिकन जांच एजेंसी एफबीआई जुटी हुई है.

फिल्म गुलाबो सिताबो के बाद अब विद्या बालन की शुकुंतला देवी मोबाइल पर होगी रिलीज, ये रही डिटेल्स

 

आईएएमएस की रिपोर्ट में वैरायटी के हवाले से बताया गया है कि हैकर्स ने इस फर्म से 756 जीबी डाटा चोरी किया है, जिसमें कॉन्ट्रेक्ट, गुप्त एग्रीमेंट्स फोन नंबर और ईमेल एड्रेसेज हैं. साथ ही कुछ नुजी पत्र-व्यवहार भी हैकर्स के कब्जे में हैं.

बताते चलें कि साइबर सिक्योरिटी फर्म एमसिससॉफ्ट के मुताबिक, इस हैकिंग ग्रुप का नाम Revil यानि Sodninokibi है. लॉ फर्म की ओर से कोई कमेंट जारी नहीं किया गया है. उनकी वेबसाइट ऑनलाइन चली गई है. खोलने पर इसका मात्र लोगों नजर आ रहा है.

प्रियंका चोपड़ा के साथ लेडी गागा, मैडोना, निकी मिनाज, ब्रुस स्पिंग्स्टीन, जेसिका सिम्पसम, मायरा कैरी. मैरी जे ब्लिज, ऐला माई, कैम न्यूटर, बेटर मिडलर , रन डीएमसी और फेसबुक से निजी जानकारियां है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ रामायण के वॉर सीन का एक वीडियो, युद्ध के दौरान पीछे खड़ा सैनिक कर रहा डांस

First published: 15 May 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी