Home » मनोरंजन » Priyanka Chopra and Nick Jonas wedding venue Umaid Bhawan Palace Jodhpur, see amazing pictures
 

प्रियंका और निक की शादी वाले महल की तस्वीरें अापको चौंका देंगी, राष्ट्रपति भवन को देता है टक्कर

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 November 2018, 18:10 IST

बॉलीवुड की हॉट अदाकारा प्रियंका चोपड़ा और हॉलीवुड सिंगर निक जोनस की शादी 2 और 3 दिसंबर को हिंदू और इसाई रीति रिवाजों से होगी. शादी समारोह 3 दिन तक चलेगा. इसमें संगीत, शादी और रिसेप्शन तीन प्रोग्राम होंगे. बॉलीवुड की बहुप्रतीक्षित शादियों में से एक दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी के बाद देसी गर्ल की शादी का भी लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

प्रियंका और निक की शादी के लिए राजस्थान के आलीशान होटल उम्मेद भवन पैलेस को बुक किया गया है. सबकी उम्मीदों से अलग ये शादी फुल देसी स्टाइल में होने वाली है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि शादी के लिए इस वेन्यू को बुक करने में मात्र तीन दिन के लिए 60 हजार डॉलर यानी करीब 43 लाख रुपए खर्च हुए हैं.

 

बता दें कि होटल बन चुके इस पैलेस का नाम कभी महाराजा उम्मेद सिंह के पौत्र ने दिया था. ये होटल दुनिया का सबसे बड़ा छठवां प्राइवेट रेजिडेंस पैलेस भी है. इस महल में कुल 347 कमरे हैं. इसे चित्तर पैलेस भी कहते हैं. यह 5 स्टार होटल शादी के लिए लोगों का ड्रीम प्लेस हुआ करता है.

 

करीब 26 एकड़ में फैला यह महल जोधपुर रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर है. महल के अंदर मिनी बार, पूल, रेस्त्रां और फिटनेस सेंटर समेत फर्स्ट क्लास सुविधाएं हैं. यह होटल अपनी मेहमान नवाजी और शाही अंदाज की वजह से टूरिस्टस्ट का पसंदीदा स्थान है.

'मारवाड़ की शान' कहे जाने वाला यह महल आखिरी शाही पैलेस है जिसका निर्माण भारत की आजादी के कुछ साल पहले किया गया था. शादी में बॉलीवुड और हॉलीवुड के कई बड़े सितारों के शिरकत करने की उम्मीद की जा रही है. ये महल अब ताज होटल ग्रुप का है. महल में 42 खास कमरे और 22 लग्जरी कमरे हैं.

बता दें कि प्रियंका की मां मधु चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जोधपुर उनका बहुत पसंदीदा शहर है, इस वजह से वह सारी दुनिया छोड़कर यहां आई हैं. मधु चोपड़ा शादी की पूरी तैयारियां अपनी देखरेख में करवा रही हैं.

First published: 29 November 2018, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी