Home » मनोरंजन » Priyanka Chopra got the Miss world due to Mother Teresa, here is the inside story
 

'मदर टेरेसा' ने प्रियंका चौपड़ा को दिलाया था मिस वर्ल्ड का खिताब, जानिए इनसाइड स्टोरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2018, 13:36 IST

मदर टेरेसा एक ऐसा नाम जिसे हमेशा आदर और श्रद्धा के साथ लिया जाता है. गरीब और असहाय लोगों के लिए मदर टेरेसा ने अपना पूरा जीवमं समर्पित किया. मदर टेरेसा का आज 108वां जन्मदिन है. भारत के लोग आज भी मदर टेरेसा को बहुत स्नेह करते हैं.

मदर टेरेसा के दया भाव ने देश के कई लोगों को प्रेरित किया जो कि आज पूरे विश्व में एक अलग पहचान बना चुके हैं. ऐसे ही लोगों में से एक है बॉलीवुड एक्ट्रेस और मिस वर्ल्ड रह चुकी प्रियंका चोपड़ा. ऐसा कहा जाता है कि प्रियंका चोपड़ा को मिस वर्ल्डका खिताब मदर टेरेसा की वजह से ही मिला.


राम रहीम के साथ रिश्तों को लेकर फंसे अक्षय कुमार, 100 करोड़ में दिलवाई थी माफ़ी?

बहुत कम लोग ही जानते हैं कि प्रियंका ने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के क्वेश्चन आंसर राउंड में मदर टेरेसा का नाम लिया था. प्रियंका चोपड़ा ने साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था. इस प्रतियोगिता का फाइनल राउंड सवाल जवाब का राउंड होता है. इसी राउंड के बेहतरीन जवाबों ने प्रियंका के सर पर मिस वर्ल्ड का ताज रखा.

सलमान-कटरीना ने माल्टा में पूरी की 'भारत' की शूटिंग, शेयर कीं Unseen Photos

जब प्रियंका से पूछा गया,'आप किस जीवित महिला को सबसे सफल मानती हैं और क्यों?' इस पर प्रियंका ने जवाब में अपनी आदर्श का नाम लिया, 'मदर टेरेसा'

उन्होंने जवाब दिया, 'यूं तो दुनिया में कई लोग हैं लेकिन मैं जिनसे सबसे ज्यादा प्रभावित हूं वह मदर टेरेसा हैं. मैं उन्हें दिल से चाहती हूं. उन्होंने भारत के लोगों के लिए काम किया. उन्होंने अपनी जिंदगी दूसरों की सेवा में करने में गुजार दी.'

 

हालांकि इस जवाब के बाद काफी विवाद भी हुआ था क्योंकि सवाल जीवित महिला के लिए पूछा गया था लेकिन मदर टेरेसा का निधन इस प्रतियोगिता के 3 साल पहली यानि 1997 में ही हो गया है.

 

First published: 26 August 2018, 13:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी