Home » मनोरंजन » Priyanka Chopra will receive Dadasaheb Film Foundation Award
 

प्रियंका को मिलेगा दादासाहब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2016, 12:26 IST

बॉलीवुड अदाकारा प्रियंका चोपड़ा को दादासाहब फाल्के फिल्म फाउंडेशन की ओर से बीते वर्ष के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया जाएगा.

यह दूसरा मौका है जब फाउंडेशन प्रियंका चोपड़ा को सम्मानित करेगा. इससे पहले वर्ष 2011 में विशाल भारद्वाज की फिल्म 'सात खून माफ' के लिए प्रियंका को सर्वश्रेष्ठ यादगार अभिनय के लिए पहला पुरस्कार मिला था.

पढ़ेंः क्या होगा अगर विमान में मोबाइल को फ्लाइट मोड पर नहीं रखा?

दादासाहब फिल्म फाउंडेशन द्वारा 33 वर्षीय प्रियंका को यह सम्मान 147वीं दादासाहब फाल्के जयंती के अवसर पर दिया जाएगा. समारोह का आयोजन 24 अप्रैल को मुंबई में किया जाएगा.

Priyanka in 88th Oscar award.jpg

गौरतलब है कि प्रियंका की पहली फिल्म 2003 में रिलीज द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई थी. इस फिल्म में सनी देओल और प्रीति जिंटा ने भी भूमिका निभाई थी. इसी साल प्रियंका अक्षय कुमार और लारा दत्ता के साथ फिल्म अंदाज में भी नजर आई थीं.

पढ़ेंः अकाल मौतों से भरी पड़ी है फिल्मों की चमकीली दुनिया

इसके बाद प्रियंका ने मुझसे शादी करोगी, ऐतराज, डॉन, फैशन, दोस्ताना, अग्निपथ, बर्फी, मैरी कॉम और बाजीराव मस्तानी जैसी फिल्मों में भी अपने सशक्त अभिनय की छाप छोड़ी थी.

वहीं, 2015 में प्रियंका अमेरिकी टेलीविजन धारावाहिक क्वांटिको में नजर आईं. जिसमें उन्होंने एफबीआई एजेंट एलेक्स पैरिश की मुख्य भूमिका निभाई. जल्द ही प्रियंका हॉलीवुड फिल्म बेवॉच में ड्वाएने जॉनसन (द रॉक) और जैक एफ्रॉन के साथ काम करती नजर आएंगी.

पढ़ेंः सात बॉलीवुड सितारे जिन्होंने जीती जिंदगी की जंग

First published: 10 April 2016, 12:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी