Home » मनोरंजन » Producers Guild hails CBFC Siddharth Roy Kapur producer shares a letter on twitter about removing the gst scene
 

100 करोड़ कमाने के बाद 'मर्सल' पर कैंची चलाने की तैयारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 October 2017, 15:57 IST

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने तमिल फिल्म 'मर्सल' के निर्माताओं को अपने विचारों को स्वतंत्रतापूर्वक अभिव्यक्त करने की अनुमति देने के लिए सेंसर बोर्ड की सराहना की है.

इन दिनों यह फिल्म जीएसटी और डिजिटल इंडिया पर आलोचनात्मक टिप्पणियों के कारण सुर्खियों में है. फिल्म रिलीज होने के बाद इसके निर्माताओं को भाजपा की तमिलनाडु इकाई के कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है, उसने कुछ खास संवादों को फिल्म से हटाने की मांग की है.

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सिद्धार्थ राय कपूर ने कहा, "हम 'मर्सल' के फिल्म निर्माताओं की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के पक्ष में खड़े होने के लिए सीबीएफसी (फिल्म प्रमाणन के केंद्रीय बोर्ड) की सराहना करते हैं जिसने फिल्म के कुछ किरदारों को वर्तमान मुद्दों पर धारा के विपरीत बोलने की अनुमति दी."

उन्होंने कहा, "यह ऐसे समय पर है, जब हम कलाकारों को अपने काम के जरिये विविध विचारों को अभिव्यक्त करने के अधिकारों का समर्थन कर रहे हैं, जिसके जरिये हम सर्वश्रेष्ठ तरीके से दिखाते हैं कि एक देश के रूप में हम क्या हैं. हम संबंधित प्राधिकारियों से अब अपेक्षा करते हैं कि नियमों का पालन कर जारी की गई इस फिल्म में बदलाव के लिए निर्माताओं को बाध्य करने वाले किसी भी प्रयास से सख्ती से निपटा जाए और इसे बिना किसी बाधा के दिखाया जाए."

अब इस मामले में फिल्म को प्रोड्यूस करने वाली कंपनी श्री थेनंदल फिल्म्स ने अपना पक्ष स्पष्ट किया है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक लेटर शेयर किया है.

इसमें प्रोड्यूसर मुरली रामास्वामी ने कहा है, "हमने भाजपा नेताओं को अपना पक्ष बता दिया है. अगर जरूरी है, तो हम उन दृश्यों को हटाने के लिए तैयार हैं, जिनसे गलतफहमी पैदा हो रही है."

तमिल फिल्म 'मर्सल' के डायलॉग में जीएसटी और डिजिटल इंडिया के बारे में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. इस मामले में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हस्तक्षेप किया, तो स्वाभाविक रूप से वह भी निशाने पर आ गए.

राहुल ने कहा कि मोदी ने तमिल प्रतिष्ठा को 'डिमोन-टाइज' किया है. दूसरी ओर, भाजपा नेताओं ने 'मर्सल' के डायलॉग का विरोध करने के अपने कदम को सही ठहराने की पूरी कोशिश की.

आपको बता दें कि दक्षिण भारतीय फिल्म अभिनेता विजय की फिल्म मर्सल इस साल की सबसे बड़ी तमिल रिलीज मानी जा रही है. फिल्म ने तमाम विवादों के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई कर ली है. पहले दिन फिल्म ने 43. 3 करोड़ रुपये कमाए थे. ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म ने आधिकारिक रूप से तीन दिन में बॉक्स ऑफिस पर सौ करोड़ कमा लिए हैं.

First published: 22 October 2017, 15:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी