Home » मनोरंजन » Pyarelal Wadali passes away in the age of 66 in Amritsar, known as legendary Sufi singer Wadali Brothers
 

टूट गई मशहूर 'वडाली ब्रदर्स' की जोड़ी, नहीं रहे छोटे भाई प्यारेलाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2018, 12:14 IST

मशहूर पंजाबी सूफी गायक प्यारेलाल वडाली का 66 साल की उम्र शुक्रवार की सुबह पंजाब के अमृतसर में निधन हो गया है. बता दें के प्यारेलाल और उनके भाई वडाली ब्रदर्स ने नाम से जाने जाते थे. वडाली ब्रदर्स की आवाज़ के दीवाने भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में है.

 

वडाली ब्रदर्स ने कई मुल्कों में अपने कार्यक्रम किए हैं और अपनी सूफी गायकी से खूब शौहरत बटोरी है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्यारेलाल वडाली बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. हाल ही में बीमारी ने अपने पैर पसारे तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि प्यारेलाल वडाली को किडनी से संबंधित बीमारी थी, जिसका इलाज कराया लेकिन फिर भी उनकी मौत हो गई. वहीं, ANI के ट्वीट में कहा गया है कि उनकी मौत कार्डिएक अरेस्ट से हुई है. उनकी इस मौत से वडाली ब्रदर्स की जोड़ी टूट गई. जाहिर कि इस बात से उनके फैंस को तगंड़ा झटका लगा होगा.

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्यारेलाल वडाली पूरनचंद वडाली के छोटे भाई थे. कंगना रनौत की फ़िल्म 'तनु वेड्स मनु' में वडाली ब्रदर्स ने 'ऐ रंग रेज मेरे' गाया था जो बॉलीवुड में हिट रहा था. बता दें कि प्यारेलाल के बड़ी भाई पूरनचंद वडाली को पद्मश्री अवॉर्ड भी मिला है.

शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने प्यारेलाल वडाली के निधन पर ट्वीट कर दुख जताया. उन्होंने कहा है कि यह सूफी संगीत के लिए अपूर्ण क्षति है.

First published: 9 March 2018, 12:08 IST
 
पिछली कहानी