Home » मनोरंजन » Rahul gandhi tweet on Sacred games web Series Anurag kashyap Swara Bhaskar react on this
 

'सैक्रेड गेम्स' को लेकर राहुल गांधी ने किया ट्वीट, डायरेक्टर और स्वरा भास्कर ने यूं दिया जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2018, 18:07 IST

पहली भारतीय ओरिजिनल वेब सिरीज 'सैक्रेड गेम्स' के नाम से नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है. इसका पहला सीजन आने के बाद से ही वेब सिरीज 'सैक्रेड गेम्स' सुर्खियों में हैं. बता दें कि 'सैक्रेड गेम्स' में बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अलावा सैफ अली खान और राधिका आप्टे मुख्य किरदारों में हैं.

इस वेब सिरीज के रिलीज होते ही दर्शकों में उत्साह देखने को मिला तो वहीं इसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी द्वारा बोले गए डायलॉग पर कांग्रेस पार्टी ने आपत्ति जताई. इसके बाद कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए वेब सिरीज 'सैक्रेड गेम्स' को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की थी.

राहुल गांधी ने लिखा, "RSS और BJP को लगता है कि अभिव्यक्ति की आजादी पर लगाम लगनी चाहिए और इसे नियंत्रित किया जाना चाहिए. मुझे लगता है कि यह आजादी हमारा फंडामेंटल राइट है. मेरे पिता देश की सेवा के लिए जिए और मरे, एक काल्पनिक वेब सिरीज के किरदार इसे बदल नहीं सकते."

'सैक्रेड गेम्स' को लेकर किए गए राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद इसका जवाब वेब सिरीज के डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने दिया है और उनका कोट रीट्वीट करते हुए लिखा, 'Thats a yay..." वहीं, अनुराग कश्यप के बाद एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी राहुल गांधी के इस ट्वीट को रीट्वीट किया.

 

स्वरा भास्कर ने लिखा है, "ये वाकई सराहनीय बात है कि राहुल गांधी जैसे मुख्य धारा के राजनेता इतना साफ बोल रहे हैं और अभिव्यक्ति की आजादी व सेंसरशिप पर इतनी प्रगतिशील बातें कर रहे है. वो इस बात को जानते हैं कि डेमोक्रेटि राइट्स क्या होते हैं."

आपको बता दें, नेटफ्ल‍िक्स की वेब सिरीज 'सैक्रेड गेम्स' के एक एपिसोड में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर कई गंभीर आरोप लगाए गए थे. इस बात को लेकर पश्‍च‍िम बंगाल के एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने सैक्रेड गेम्‍स के उस एपिसोड पर आपत्त‍ि जताई थी, जिसमें राजीव गांधी को नवाजुद्दीन के किरदार द्वारा 'फट्टू' बताया गया है.

ये भी पढ़ेंः 'संजू' ने छूआ कमाई का वो आंकड़ा जिसे पाने के लिए तरस रहे हैं अमिताभ और शाहरुख

बात इतनी सी नहीं थी. कांग्रेस कार्यकर्ता को उस बात से भी दिक्कत थी कि इस शब्द को अंग्रेजी सबटाइटल के साथ दिखाया है जो कि एक आपत्‍त‍िजनक शब्‍द से अनुवादित किया गया है. कार्यकर्ता राजीव सिन्‍हा ने इस मामले में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और प्रोड्यूसर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी.

वहीं, 'सैक्रेड गेम्स' में नवाजुद्दीन सिद्दीकी वाले हिस्से को डायरेक्ट करने वाले अनुराग ने कहा था, "ये वेब सिरीज किसी राजनेता को टारगेट करने के लिए नहीं बनाई गई है. ये सिर्फ हमारा नजरिया है जो उन दिनों हुए घटनाक्रम को दर्शाता है, चाहे वो पॉलिटिकल हो या धार्मिक. अगर किसी को इससे आपत्ति है तो ये उनकी दिक्कत है."

First published: 15 July 2018, 18:07 IST
 
अगली कहानी