Home » मनोरंजन » Rajinikanth starrer Kabali censor version leaked online before release
 

हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद ऑनलाइन लीक हुई 'कबाली'

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2016, 19:47 IST

उड़ता पंजाब, सुल्तान और ग्रेट ग्रैंड मस्ती के बाद अब सुपरस्टार रजनीकांत की आने वाली फिल्म 'कबाली' भी  चार दिन पहले ही ऑनलाइन लीक हो गई है. कुछ दिन पहले ही मद्रास हाईकोर्ट ने इस संबंध में 169 इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (आईएसपी) को आदेश जारी कर इसकी अवैध स्ट्रीमिंग, डाउलोडिंग, शेयरिंग पर रोक लगा दी थी. 

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक डार्क वेब पर कबाली को रिलीज कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि कबाली की सेंसर कॉपी को ऑनलाइन अपलोड किया गया है जो तमाम लिंक्स के जरिये डाउनलोडिंग के लिए मौजूद है.

सलमान की सुल्तान का बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ का धोबीपाट

बता दें कि सुपरस्टार रजनीकांत की 22 जुलाई को दुनिया भर में एक साथ रिलीज होने वाली फिल्म कबाली के संबंध में मद्रास हाईकोर्ट ने आईएसपी से कहा था कि वे इस फिल्म को डाउनलोड होने से रोकें. कबाली फिल्म के निर्माता एस थानू द्वारा डाली गई याचिका पर सुनवाई करने के बाद न्यायाधीश एन कीरूबकारन ने इस संबंध में एक अंतरिम आदेश जारी किया था.

अदालत ने कहा था, "थेर्री और कानीधन जैसी फिल्मों के ऑनलाइन जाने और वीडियो पाइरेसी होने के चलते याचिकाकर्ता को भारी नुकसान हुआ था और उनकी आने वाली फिल्म को तमाम वेबसाइटों द्वारा अवैध डाउनलोडिंग, स्ट्रीमिंग आदि से रोकने के लिए उनका यह पुख्ता आधार है."

इंटरनेट से डाउनलोड करते हैं फिल्म तो हो जाएं सावधान

उड़ता पंजाब और ग्रेट ग्रैंड मस्ती जैसी फिल्मों के बाद एक माह से भी कम वक्त में यह तीसरा मौका है जब किसी फिल्म को रिलीज होने से पहले ही डार्क वेब पर डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध करा दिया गया हो.

स्पष्ट तौर पर फिल्मों के ऑनलाइन लीक होने से उनके बिजनेस पर भी काफी प्रभाव पड़ता है. जैसे ग्रेट ग्रैंड मस्ती को ही लें जिसे 22 जुलाई की जगह 15 जुलाई को ही रिलीज कर दिया गया था और यह पहले ही दिन देशभर में केवल 2.50 करोड़ रुपये ही कमा सकी थी.

केवल 6 स्टेप्स में एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर खेलें पोकेमॉन गो

इससे पहले कबाली को 6 जुलाई को रिलीज किया जाना था लेकिन सलमान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म सुल्तान के रिलीज होने की तारीख से टकराने के चलते इसकी रिलीज तारीख को 22 जुलाई कर दिया गया.

सूत्रों का कहना है कि कबाली के निर्माता इस फिल्म के इंटरनेट पर मौजूद डाउनलोडिंग-स्ट्रीमिंग लिंक्स को हटवाने में जुट गए हैं और उन्होंने दर्शकों से अपील की है कि वे केवल सिनेमाघरों में ही जाकर फिल्म को देखें.

फिल्म के बारे में

तमिल भाषा में बनी कबाली फिल्म को इस साल भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक बताया जा रहा है. यूट्यूब पर कबाली का टीजर और ट्रेलर तूफान मचाने वाला था. कबाली फिल्म के टीजर ने सबसे तेजी से 60 लाख बार देखे जाने का रिकॉर्ड बनाया था और अभी भी इसे देखने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है.

First published: 19 July 2016, 19:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी