Home » मनोरंजन » ramayan luv kush actors mayuresh and swapnil joshi look after 35 year
 

रामायण के 'लव-कुश' 35 सालों बाद दिखते हैं ऐसे, इन दिनों ये काम कर रहें हैं दोनों

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2020, 11:13 IST

लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन में शुरू हुई रामायण इन दिनों सोशल मीडिया पर किसी न किसी वजह से चर्चा का विषय बना रहता है. वैसे रामायण का प्रसारण दूबारा होना काफी फायदेमंद रहा. इन दिनों जब लोग अपने घरों में रहने को मजबूर है ऐसे में रामायण कई लोगों को घरों में बांधे रखा है. वहीं दूसरा एक कारण ये भी है कि जिन लोगों ने पहले रामायण नहीं देखी या उन्हें इसकी याद नहीं अब वो लोग भी इसे देख रहे हैं.


इन दिनों रामायण में रावण वध के बाद उत्तर रामायण शुरू हो चुकी है. उत्तर रामायण में सीता परित्याग, लवकुश जन्म, अश्वमेघ यज्ञ आदि दिखाया जाएगा. दूरदर्शन में री-टेलीकास्ट होने वाली रामायण की शूटिंग वर्ष 1985 में शुरू हुई थी और 5 सालों तक चली थी.


प्यार में उम्र नहीं रखती मायने, इन बॉलीवुड सितारों ने किया साबित

अब उत्तर रामायण में लव-कुश का किरदार निभाने वाले बाल एक्टर अब बड़े हो चुके हैं. जिन्हें पहचान पाना वाकई बहुत मुश्किल है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इन दिनों लव कुश का किरदार निभाने वाले एक्टर क्या कर रहे हैं? तो बता दें एक ने एक्टिंग में अपना करियर बना लिया है, तो दूसरे ने ये लाइन ही चेंज कर ली.

लव का किरदार निभाने वाले स्वप्निल जोशी तो कुश का किरदार मयूरेश क्षेत्रमाडे ने निभाया था. चलिए बताते हैं आजकल दोनों कहां हैं और क्या कर रहे हैं.

स्वप्निल जोशी-

एक्टर नहीं बल्कि यह बनना चाहते थे वरुण धवन, जानिए उनकी जिंदगी से जुड़े Unknown Facts

रामायण में स्वप्निल जोशी ने लव का किरदार निभाया था. वहीं श्री कृष्णा में भगवान कृष्ण का दमदार किरदार निभाया था. इन दिनों वो मराठी फिल्म इंडस्ट्री के फेमस एक्टर हैं. हालांकि इसके अलावा वो कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं.

मयूरेश-

मयूरेश ने रामायण में कुश का किरदार निभाया था. इन दिनों वो फिल्मी दुनिया से दूर हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक मयूरेश विदेश में किसी कंपनी के सीईओ हैं. वहीं खबरें ये भी थी कि कुछ लोगों के साथ मिलकर मयूरेश ने एक 'स्पाइट एंड डेवलपमेंट' नाम की बुक लिखी थी.

संघर्ष के दिनों में पत्नी ने भी छोड़ दिया था साथ, बस दो महीने चली थी मनोज बाजपेयी की पहली शादी

First published: 24 April 2020, 11:13 IST
 
अगली कहानी