Home » मनोरंजन » Ranveer Singh as Kapil Dev will lead India to World Cup victory in Kabir Khan’s 1983
 

1983 क्रिकेट विश्व कप के विजेताआें से मिलेंगे रणवीर सिंह

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2017, 11:04 IST

साल 1983 में भारत को क्रिकेट विश्व कप में मिली पहली खिताबी जीत की कहानी पर आधारित फिल्म में अभिनेता रणवीर सिंह को कप्तान कपिल देव की भूमिका में देखा जाएगा.

इसके तहत, रणवीर विश्व कप विजेता टीम से मुलाकात करेंगे और इस दौरान वह बुधवार को दिग्गज खिलाड़ी कपिल से भी रू-ब-रू होंगे. गौरतलब है कि भारत ने कपिल की कप्तानी में 1983 में आयोजित क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज को मात देकर पहला खिताब जीता था.

गौरतलब है कि इस ऐतिहासिक जीत की कहानी पर आधारित फिल्म का निर्देशन कबीर खान करेंगे और इसे फैंटम फिल्म्स द्वारा निर्मित किया जाएगा. फिल्म की पटकथा का काम पूरा हो चुका है.

फैंटम फिल्म्स के सब-संस्थापक मधु मानतेना ने एक बयान में कहा, "1983 की इस शानदार भारतीय क्रिकेट टीम की कहानी के साथ काम की शुरुआत एक अच्छा एहसास है. हमें इस बात से खुशी हो रही है कि फिल्म के निर्देशन के सफर की शुरुआत हम विश्व विजेता टीम के नायकों से मिलकर करेंगे. मैं सभी खिलाड़ियों द्वारा हमें मिलने के लिए दिए गए समय के लिए शुक्रगुजार हूं.'

1983 की क्रिकेट टीम और रणवीर के बीच होने वाली मुलाकात के लिए अभी स्थल की घोषणा नहीं की गई है. रणवीर के अलावा, अभी तक टीम के अन्य खिलाड़ियों का किरदार निभाने के लिए कलाकारों की घोषणा नहीं की ग्ई है.

First published: 26 September 2017, 11:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी