Home » मनोरंजन » Rape victim slaps 10 Cr legal notice to Salman Khan on his comment
 

फिर फंसे सलमान खान, रेप पीड़िता ने मांगा 10 करोड़ का जुर्माना

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2016, 16:51 IST

बॉलीवुड के दबंग खान की आने वाली फिल्म सुल्तान को लेकर दिए गए एक बयान में रेप पीड़िता से खुद की तुलना करने पर उनकी मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. इस मामले में सलमान के पिता सलीम खान ने पिछले दिनों माफी मांग ली थी. लेकिन अब हरियाणा में रहने वाली एक गैंगरेप पीड़िता ने सलमान को अदालती नोटिस भेजकर 10 करोड़ रुपये क्षतिपूर्ति की मांग की है.

हिसार की इस दलित नाबालिग लड़की के साथ आठ लड़कों द्वारा गैंगरेप किया गया था. जिसके बाद उसके पिता ने 2012 में इससे आहत होकर आत्महत्या कर ली थी. 

सलमान के विवादित बयान पर सलीम खान ने मांगी माफी

पीड़िता द्वारा पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के जरिये बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को यह कानूनी नोटिस भेजा गया है. पीड़िता के मुताबिक सलमान खान की इस सार्वजनिक टिप्पणी से उसकी छवि धूमिल हुई है. 

इतना ही नहीं पीड़िता का यह भी कहना है कि सलमान के बयान ने उसे गहरी चोट पहुंचाई है और अभी भी वो एक मानसिक और शारीरिक चोट से गुजर रही है.

कौन हैं अरिजीत सिंह, मैं नहीं जानता: सलमान खान

इस मामले में पीड़िता के वकील ने कहा कि वे कानूनी नोटिस के जरिये अपने मुव्वकिल की तरफ से नोटिस मिलने के 15 दिनों के भीतर 10 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग करते हैं. अगर सलमान ने ऐसा नहीं किया तो उनके खिलाफ दीवानी और आपराधिक कानून उल्लंघन करने का मामला दर्ज करवाया जाएगा.

गौरतलब है कि सलमान ने कथित तौर पर कहा, "शूटिंग के दौरान उन छह घंटों में काफी उठाने का काम होता था. यह मेरे लिए काफी मुश्किल था, क्‍योंकि यदि मैं किसी को उठा रहा हूं तो मुझे 120 किलो के व्‍यक्ति को 10 बार 10 अलग एंगल से उठाना होता था. इसके बाद उसे जमीन पर फेंकना होता था. हकीकत में जब लड़ाई होती है, तो रिंग में ऐसा नहीं होता है."

सलमान से पंगे पर बोले मिकाः अरिजीत सिंह ने शायद गलती की

सलमान ने कथित तौर पर आगे कहा, "जब मैं शूट के बाद रिंग से बाहर जाता था, तो मैं बलात्कार की शिकार महिला की तरह महसूस करता था. मैं सीधा नहीं चल पाता था. मैं खाना खाता और फिर ट्रेनिंग के लिए चला जाता. रुका ही नहीं."

First published: 26 June 2016, 16:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी