Home » मनोरंजन » Review of the Reviews Jacky Chan sonu sood disha patani starer kung fu yoga bollywood movie
 

Review of the Reviews: जैकी चेन के स्टारडम से लबरेज है 'कुंग फू योगा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2017, 11:22 IST

जैकी चैन, सोनू सूद, अमायरा दस्तूर और दिशा पटानी स्टारर कुंग फू योगा अमेरिका में 27 जनवरी को रिलीज कर दी गई थी. भारत में यह फिल्म 3 फरवरी को दर्शकों के सामने है. अगर आप भी वीकेंड में फिल्म देखने का प्लान बना रहे हैं तो एक बार जरूर पढ़ें रिव्यू... 

टाइम्स आॅफ इंडिया: 

फिल्म को क्रिटिक ने दो स्टार दिए हैं. रिव्यू की बात करें तो फिल्म में कोर्इ खास बात नहीं है. इसे एक एवरेज मूवी के तौर पर आप अपने वीकेंड में टाइमपास के लिए देख सकते हैं. फिल्म में जैकी चैन का चार्म बखूबी दिखार्इ देता है. वहीं सोनू सूद की एक्टिंग खास नहीं है. 

जनसत्ता: एक तरफ जहां क्रिटिक्स फिल्म के टेक्निकल एंगल से इसकी तारीफ कर रहे हैं. वहीं फिल्म देखकर लौटे लोगों का कहना है कि बड़े पर्दे पर ऐसा लग रहा है जैसे कि कलाकार केवल स्क्रिप्ट पढ़ रहे हैं. लोग फिल्म के टाइटल में ‘योगा’ शब्द के जुड़ने पर भी सवाल कर रहे हैं. वहीं ज्यादातर दर्शकों ने कार रेस सीन की तारीफ की है. यह दुबई में फिल्माया गया है. 

आजतक:  जैकी चैन की उम्र लगभग 62 साल हो चुकी है लेकिन इस फिल्म में उनके एक्शन में आपको कोई कमी नहीं दिखाई देगी. साथ ही चीन के बाकी एक्टर्स जैसे झांग इकसिंग, मिया मुकी ने भी भरपूर एक्शन किया है. फिल्म एक एडवेंचर ड्रामा है जिसमें शुरुआत से ही प्राचीन भारत और उसके 300 ईसा पूर्व के इतिहास के बारे में भी बताने की कोशिश की गर्इ है. चीन से दुबई और दुबई से कहानी भारत आती है, जहां अलग-अलग तरह के एडवेंचर आपको देखने को मिलते हैं. 

फिल्म का नाम तो 'कुंग फू योगा' है, लेकिन फिल्मांकन के दौरान ज्यादा से ज्यादा कुंग फू देखने को मिलता है और योगा नदारद सा ही है. फिल्म के कुछ सीक्वेंस बोर भी करते हैं जैसे दुबई में हीरे की नीलामी, भेड़ियों से लड़ाई. उन्हें और आकर्षक बनाया जा सकता था. फिल्म का क्लाइमेक्स टिपिकल हिंदी फिल्मों के जैसे था और आखिर का गाना पूरी फिल्म में हुई फाइट्स को 'नो यूज' जैसा बना देता है.  

खबरों के मुताबिक यह फिल्म इंडो चाइनीज प्रोजेक्ट है जिसका बजट लगभग 65 मिलियन यूएस डॉलर बताया जा रहा है. फिल्म को भारत में अच्छी रिलीज की उम्मीद बतायी जा रही है. ट्रेड पंडितों की मानें तो भारत को हिंदी और इंग्लिश के साथ साथ अन्य भाषाओं में भी रिलीज करने का प्लान है, जिस हिसाब से एक अच्छा वीकेंड प्रोड्यूसर्स के हाथ लगने की उम्मीद है.

First published: 3 February 2017, 11:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी