Home » मनोरंजन » saif ali khan comment on triple talaq
 

ट्रिपल तलाक पर बोले सैफ अली खान, कानूनन हुआ था अमृता से अलग

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2017, 10:51 IST

देश में अभी तीन तलाक को लेकर समाज और रातनीति में बहस जारी है. ख़ास तौर पर योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद यूपी में मुस्लिम महिलायें जिस तरह से सामने आ रही है और तीन तलाक से आजादी की मांग कर रही है.

हाल ही में एक इवेंट पर पहुंचे सैफ अली खान ने तीन तलाक के मुद्दे पर अपनी बात रखी. सैफ ने कहा है कि उन्होंने भी पहले भी निकाह किया था और फिर तलाक भी दिया है लेकिन उन्होंने इसके लिए कानून का रास्ता चुना था ना कि तीन तलाक का.

उन्होंने एक्ट्रेस करीना कपूर से शादी भारत सरकार के कानून प्रावधानों के तहत की थी. सैफ ने कहा, 'मैने निकाह किया है और तलाक भी दिया है, लेकिन मैं नहीं सोचता हूं कि तीन तलाक इसका रास्ता था.' मेरे ऊपर मेरी पूर्व पत्नी और और बच्चों के प्रति मेरी जिम्मेदारी थी. इसलिए मैं तीन तलाक की प्रथा से सहमत नहीं हूं क्योंकि मैंने कभी इसे अपनाया नहीं.'
सैफ अली खान के मुताबिक ऐसी परिस्थितियों के लिए भारतीय संविधान में स्पेशल मैरिज एक्ट बना हुआ है. सैफ अली खान ने कार्यक्रम के दौरान दुनिया भर में बढ़ रहे इस्लामोफोबिया पर भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि वे अपनी धार्मिक पहचान की वजह से कभी भी किसी परेशानी के शिकार नहीं हुए, लेकिन दुनिया भर में इस्लाम के प्रति बढ़ते नफरत से वे चिंतित जरूर हैं.

First published: 24 April 2017, 10:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी