Home » मनोरंजन » saif ali khan revealed about tanhaji history
 

तानाजी ने कमाकर दिए 100 करोड़, अब उसे 'इतिहास से छेड़छाड़' बता रहे सैफ अली खान, हुए ट्रोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2020, 14:10 IST

अजय देवगन और सैफ अली खान (saif ali khan) स्टारर फिल्म तानाजी द अनसंग वारियर (tanhaji)ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की. फिल्म में अजय देवगन के अलावा जिसकी सबसे ज्यादा तारीफ हो रही है वो हैं सैफ अली खान क्योंकि उन्होंने फिल्म में निगेटिव किरादर प्ले किया है. लेकिन हालिया में उन्होंने एक बड़ा बयान दिया जो कि काफी ज्यादा चर्चा में हैं. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि तानाजी फिल्म में तथ्यों से छेड़छाड़ की है.

उन्होंने अपने किरदार को लेकर कहा कि मुझे ये किरदार बहुत आकर्षक लगा.इसके साथ ही सैफ ने यह भी माना कि किरदार में पॉलिटिकल नैरेटिव बदला गया है और वो खतरनाक है. उन्होंने कहा, 'कुछ वजहों से मैं कोई स्टैंड नहीं ले पाया, शायद अगली बार ऐसा करूं. मैं इस किरदार को लेकर बहुत उत्साहित था क्यों कि मुझे बहुत आकर्षक लगा था. लेकिन ये कोई इतिहास नहीं है.

इतिहास क्या है इसके बारे में मुझे बखूबी पता है.’ उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इस तरह का कोई इतिहास नहीं है. इसके अलावा सैफ ने कई फिल्मों से जुड़े मुुद्दों पर बात की. उन्होंने फिल्मों के इतिहास को लेकर सैफ ने कहा, ‘मेरा मानना है कि इंडिया की अवधारणा अंग्रेजों ने दी और शायद इससे पहले नहीं थी. इस फिल्म में कोई एतिहासिक तथ्य नहीं है. हम इसे लेकर कोई तर्क नहीं दे सकते. लेकिन ये सच्चाई है.

बताते चलें कि फिल्म में सैफ अली खान निगेटिव रोल में नजर आए थे. उनके किरदार का इंपैक्ट इतना तगडा था कि इसकी तुलना पद्दमावत फिल्म के अलाउद्दीन खिलजी के किरदार से की गई. सैफ अली खान का ये बयान काफी ज्यादा वायरल हो रहा है और काफी ज्यादा चर्चा में है.

मुगलों को इस फिल्म में विदेश दिखाया गया है लेकिन हकीकत तो ये है कि मुगल पीढ़ियों से भारत में रहे हैं. फिल्म में सैफ ने उदयभान राठौर का किरदार निभा रहे हैं. वहीं फिल्म में अजय देवगन के किरदार का काफी ज्यादा तारीफ हो रही है. उन्होंने अपने दमदार अभिनय से सभी का दिल जीत लिया. अजय ने ताना जी मलुसरे का किरदार निभाया है जो कि इतिहास में कहीं गुम हो गए हैं.

Bigg Boss 13: नहीं बढ़ा दो हफ्ते और बिग बॉस का फिनाले, सलमान के कहने पर 16 फरवरी को ही होगा शो ‘The End’

Bigg Boss 13: मधुरिया तुली ने विशाल को लेकर किया खुलासा, बोली- मुझे कई बार मारा है

First published: 20 January 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी