Home » मनोरंजन » Salman hit & run case: Maharashtra govt go to SC within a week
 

महाराष्ट्र सरकार सलमान हिट एंड रन मामले में इसी हफ्ते जाएगी सुप्रीम कोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2016, 14:44 IST

महाराष्ट्र सरकार 2002 हिट एंड रन केस में सलमान को बरी किये जाने के बांबे हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी.

समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में इसी हफ्ते स्पेशल लीव पिटीशन दायर करने जा रही है.

महाराष्ट्र सरकार के कानून मंत्रालय के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार के वकील इसी हफ्ते में सलमान को रिहा किये जाने के बांबे हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज करेंगे.

पढ़ें: सलमान खान हिट एंड रन केस: गुनाहगार से बेगुनाही तक

सलमान के बरी होने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस अपनी प्रतिक्रिया में पहले ही कह चुके थे कि सरकार हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जायेगी.

कानून के मुताबिक हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ सरकार को 90 दिनों के भीतर सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देनी थी. बांबे हाईकोर्ट के जज एआर जोशी ने 10 दिसंबर को दिये अपने फैसले में सलमान को 2002 के इस मामले में बरी कर दिया था.

पढ़ें:सलमान खान: 3 मिनट में सलमान की ज़िन्दगी के 50 साल

हाईकोर्ट ने अपने फैसले में पुलिस जांच की खामियों का हवाला देते हुए सलमान को बरी करने का फैसला सुनाया था. हाईकोर्ट ने डॉक्टरी रिपोर्ट और कॉन्स्टेबल रविंद्र पाटिल के धारा 164 तहत दर्ज हुए बयान को भी दरकिनार कर दिया था.

जबकि पूर्व में सेशन कोर्ट ने 2005 में कांस्टेबल रविन्द्र पाटिल के बयान और डॉक्टरी रिपोर्ट के आधार पर सलमान को इस मामले में दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी.

First published: 20 January 2016, 14:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी