Home » मनोरंजन » salman khan birthday special salman khan controversy
 

सलमान ख़ान बर्थ डे स्पेशल: जब विवादों में बुरे फंसे 'दबंग' ख़ान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 December 2016, 14:14 IST
instagram

सलमान खान ने इंटरव्यू में अपनी आने वाली फिल्म 'सुल्तान' के लिए की जाने वाली ट्रेनिंग के बारे में कहा कि वह 'रेप की शिकार महिला' जैसा महसूस करते थे. 'मुझे रेप की शिकार महिला जैसा महसूस होता था... मैं सीधा चल भी नहीं पाता था.' बस, फिर क्या था,  सोशल मीडिया पर सलमान खान की चौतरफा आलोचना हुर्इ. राष्ट्रीय महिला आयोग ने सलमान खान को इस बयान के लिए नोटिस भेजकर उनसे जवाब-तलब किया. 

instagram

मनसे प्रमुख राज ठाकरे द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों के विरोध में आने के फैसले को सलमान ने अनुचित ठहराया था. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध करना गलत है, जिससे वह कई लोगों के निशाने पर आ गये थे. 

सलमान खान और अरिजीत सिंह के बीच चल रहे विवाद के बारे में खुलासा तक हुआ जब अरिजीत ने फेसबुक पर पोस्ट लिखी. गौरतलब है कि सलमान की मूवी 'सुल्तान' में अरिजीत का एक गाना रिप्लेस किया गया. अरिजीत ने सार्वजनिक तौर पर अपनी फेसबुक पोस्ट में सलमान से माफी मांगी और उनसे गाना न निकालने की दरख्वास्त की. 

इस बारे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब सलमान से अरिजीत के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "अरिजीत कौन हैं?" सलमान ने कहा, हर मूवी में कई सिंगर होते हैं जिन्हें रिप्लेस किया जाता है. लोग आते हैं और गाते हैं. इस विवाद ने लोगों को सलमान आैर विवेक आेबराय के बीच हुए विवाद की याद दिला दी. 

instagram

सलमान खान को रियो ओलिंपिक में भारतीय दल का गुडविल एंबेसेडर बनाया गया. उनकी नियुक्ति की कुछ खिलाड़ियों, विशेषज्ञों और विश्लेषकों ने आलोचना की. विवाद के बारे में पूछे जाने पर सलमान ने कहा, "मैं चाहता था कि यह विवाद लंबे समय तक चले ताकि लोग रियो ओलंपिक के बारे में जानें. यह शीघ्र ही समाप्त हो गया. जब क्रिकेट खेलने वाले सचिन (तेंदुलकर) और संगीतकार रहमान (ए आर रहमान) को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया था, तब कोई विवाद नहीं हुआ था. यह निराशाजनक है."

First published: 27 December 2016, 14:14 IST
 
अगली कहानी