Home » मनोरंजन » Salman khan: pakistani artist not a terrorist, they get visa and work here
 

सलमान खान: पाकिस्तानी कलाकार आतंकी नहीं होते, वीजा लेकर आते हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2016, 17:03 IST
(एएनआई)

उरी हमले के बाद से भारतीय समाज के कुछ तबकों और राजनीतिक दलों के द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध हो रहा है, जो भारत में काम कर रहे हैं. इनमें फवाद ख़ान, माहिरा ख़ान, अली ज़फर समेत तमाम कलाकार हैं. कुछ राजनीतिक दलों और संगठनों के द्वारा उन्हें देश से निकाले जाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है.

इन्हीं सब मुद्दों पर अभिनेता सलमान खान ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "ये कलाकार हैं, वो आतकंवादी हैं. यह दोनों अलग अलग बातें हैं. क्या कलाकार आतंकवादी होते हैं. कलाकार यहां वीज़ा लेकर आते हैं और उन्हें वीज़ा हमारी सरकार देती हैं, वर्क परमिट हमारी सरकार देती है."

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर अपने विचार व्यक्त करते हुए सलमान खान ने कहा "आदर्श स्थिति तो अमन और चैन की होनी चाहिए लेकिन अब जो हुआ है, तो ज़ाहिर है एक्शन का रिएक्शन तो होगा ही. फिर भी इस माहौल में अगर प्यार, मोहब्बत और अमन से रहें तो सबके लिए बेहतर होगा, खास तौर पर आम आदमी के लिए."

इम्पा ने लगाया पाक कलाकारों पर बैन

गौरतलब है कि गुरुवार को फिल्म निर्माताओं के संगठन ‘इंडियन मोशन पिक्चर्स एसोसिएशन’(इम्पा) ने एक प्रस्ताव पारित कर पाकिस्तानी कलाकारों के बॉलीवुड में काम करने पर रोक लगा दी.

इम्पा के अध्यक्ष और निर्माता टीपी अग्रवाल ने अपने बयान में कहा था कि इस संस्था के सदस्य निर्माता किसी पाकिस्तानी कलाकार को अपनी फिल्मों में नहीं लेंगे.

फिल्म निर्माता और इम्पा के सदस्य अशोक पंडित ने कहा "इम्पा उरी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देता है. यह महसूस किया गया कि इसकी राष्ट्र की तरफ भी जिम्मेदारी है और प्रस्ताव पारित किया गया कि हालात सामान्य होने तक पाकिस्तानी कलाकारों और टेक्नीशियन पर प्रतिबंध रहेगा."

वहीं उरी हमले के बाद राज ठाकरे की पार्टी मनसे ने मुंबई में रह रहे पाक कलाकारों को 48 घंटे भीतर देश छोड़ने की चेतावनी जारी की थी.

First published: 30 September 2016, 17:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी