Home » मनोरंजन » Catch Hindi: Salman Khan's sultan earned 250 crores in 5 days
 

सलमान खान की सुल्तान ने कमाए 250 करोड़ रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2016, 17:42 IST
(यूट्यूब)

ईद के मौके पर छह जुलाई को रिलीज हुई सलमान ख़ान की सुल्तान ने पहले पांच दिनों में ग्लोबल स्तर पर 250 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. भारत में फिल्म ने रविवार तक 180.36 करोड़ रुपये कमाए थे. भारत में फिल्म रिलीज के बाद रोज 30 करोड़ से ऊपर का कारोबार किया है. 

अली अब्बास जफ़र निर्देशित सुल्तान हरियाणा के एक पहलवान की कहानी है. फिल्म में  सलमान ख़ान, अनुष्का शर्मा, रणदीप हुड्डा, कुमुद मिश्रा, अनंत विधान और अमित साध मुख्य भूमिका में हैं.

'सुल्तान' भाई का धोबीपाट है, फैंस हो जाएंगे चित्त

सलमान ने फिल्म को मिली शुरुआती प्रतिक्रिया के लिए रविवार को ट्वीट करके दर्शकों का आभार जताया है.

फिल्मों के कारोबार पर नजर रखने वाली वेबसाइट कोईमोई डॉट कॉम के अनुसार अगर फिल्म भारत में मंगलवार तक 200 करोड़ रुपये कमा लेती है तो पहले सात दिनों में ऐसा करने वाली ये पहली हिंदी फिल्म होगी.

सुल्तान साल 2016 की सबसे कमाऊ फिल्म हो गई है. इससे पहले इस साल सबसे सफल फिल्म अक्षय कुमार की एयरलिफ्ट थी जिसने ग्लोबल स्तर पर 203.01 करोड़ रुपये कमाए थे.

अब तक सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म आमिर ख़ान की पीके है. पीके ने कुल 792 करोड़ रुपये की कमाई की थी. कमाई के मामले में नंबर दो पर सलमान ख़ान की बजरंगी भाईजान है जिसने कुल 626 करोड़ रुपये कमाए थे.

तीसरे नंबर पर सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बाहुबली है. तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज हुई बाहुबली ने कुल 600 करोड़ रुपये कमाए थे.

First published: 11 July 2016, 17:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी