Home » मनोरंजन » Salman Khan starrer Sultan became fastest movie to cross 500 cr box office worldwide
 

सलमान की सुल्तान का बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ का धोबीपाट

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2016, 18:09 IST

सलमान खान की 'सुल्तान' फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये का धोबीपाट दांव मारा है. उम्मीद जताई जा रही है कि यह फिल्म कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ सकती है.

सोमवार को यश राज फिल्म ने सोशल मीडिया के जरिये यह घोषणा की कि सुल्तान फिल्म ने दुनिया भर में 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है. ट्वीट के मुताबिक सुत्लान ने 12 दिन में दुनिया भर के कुल बॉक्स ऑफिस में 500 करोड़ रुपये कमाई का आंकड़ा पार कर लिया.

क्यों पांच साल के करियर वाली सनी लियोन, सलमान के साथ रहीं 10 साल की गूगल सर्च टॉपर?

वहीं, मंगलवार को यश राज फिल्म ने ट्वीट किया, "अब, इसे कहते हैं सुल्तान का दमदार मुक्का. दुनिया भर में सबसे तेजी से 500 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्म बनीं."

गौरतलब है कि अली अब्बास जफ़र निर्देशित सुल्तान हरियाणा के एक पहलवान की कहानी है. फिल्म में सलमान ख़ान, अनुष्का शर्मा, रणदीप हुड्डा, कुमुद मिश्रा, अनंत विधान और अमित साध मुख्य भूमिका में हैं. 

जानिए गोराई बीच पर बने सलमान खान के 100 एकड़ वाले फार्महाउस के बारे में

सुल्तान साल 2016 की सबसे कमाऊ फिल्म हो गई है. इससे पहले इस साल सबसे सफल फिल्म अक्षय कुमार की एयरलिफ्ट थी जिसने ग्लोबल स्तर पर 203.01 करोड़ रुपये कमाए थे.

अब तक सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म आमिर ख़ान की पीके है. पीके ने कुल 792 करोड़ रुपये की कमाई की थी. कमाई के मामले में नंबर दो पर सलमान ख़ान की बजरंगी भाईजान है जिसने कुल 626 करोड़ रुपये कमाए थे.

देश के नौजवानों ने बनाया दुनिया का 'सबसे बड़ा समोसा'

तीसरे नंबर पर सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बाहुबली है. तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज हुई बाहुबली ने कुल 600 करोड़ रुपये कमाए थे.

First published: 19 July 2016, 18:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी