Home » मनोरंजन » Salman Khan will appear Rajasthan Jodhpur court in connection with the 1998 black buck poaching case
 

काला हिरण शिकार मामला: सलमान को मिलेगी राहत या फिर जाएंगे जेल, आज होगा फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2018, 8:36 IST

काला हिरण शिकार मामले में फंसे सलमान खान के लिए आज अहम दिन है. शिकार मामले में उनको सुनाई गई पांच साल की सजा के खिलाफ सेशन कोर्ट में दायर अपील पर आज सुनवाई है, आज सलमान खान जोधपुर कोर्ट में पेश होंगे. इस मामले में सलमान को 7 अप्रैल को जमानत मिली थी. सलमान रविवार को ही जोधपुर पहुंच चुके हैं. सलमान खान द्वारा सजा के खिलाफ दायर अपील पर आज जिला एवं सेशन जज चन्द्र कुमार सोनगरा की कोर्ट में सुनवाई होनी है.

गौरतलब है कि इसी 5 अप्रैल को 20 साल पुराने काला हिरण शि‍कार मामले में जोधुपर कोर्ट ने सलमान को पांच साल की सजा सुनाई थी. सजा मिलने के तुरंत बाद ही सलमान को जोधपुर सेंट्रल जेल में रखा गया था. दो रातें जेल में बिताने के बाद सलमान को अदालत ने 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी थी. इसके अलावा इस मामले में सीजेएम कोर्ट ने केस में आरोपी सलमान के अन्य साथी कलाकारों सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे को पिछली सुनवाई में ही बरी कर दिया था.

 

बता दें कि साल 1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे. इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था. सलमान खान को पांच दिनों तक जेल में रहना पड़ा था. 22 सितंबर, 1998 को उनके कमरे से पुलिस ने एक रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी.

ढ़ें- कर्नाटक: पीएम मोदी को फैन से कहना पड़ा, भैय्या शरीर को कष्ट ना दो

वन अधिकारी ललित बोड़ा ने इस मामले में जोधपुर के लूणी पुलिस थाने में 15 अक्टूबर, 1998 को सलमान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर के मुताबिक, सलमान खान ने 1-2 अक्टूबर, 1998 की दरमियानी रात कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों का शिकार किया था.

फिलहाल सलमान खान कोर्ट में पेशी के लिए जोधपुर पहुंच चुके हैं. सलमान के साथ उनके दोस्त बाबा सिद्दीकी, बहन अलवीरा और बॉडीगार्ड शेरा भी पहुंचे. पिछली बार इस केस की सुनवाई के वक्त एक्टर की दोनों बहनें अलवीरा और अर्पिता खान उनके साथ हर वक्त खड़ी नजर आईं. सलमान रविवार को करीब 1:30 बजे जोधपुर पहुंचें.

First published: 7 May 2018, 8:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी