Home » मनोरंजन » geeta Bijlani & Manoj Prabhakar can sue film producers of Azhar
 

बिजलानी और प्रभाकर कर सकते हैं 'अजहर' बनाने वालों पर मुकदमा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2016, 20:27 IST

बॉलीवुड से एक बड़ी खबर है. पूर्व क्रिकेट और टीम इंडिया के कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के जीवन पर बनी फिल्म अजहर के रिलीज से पहले इसके निर्माताओं को कानूनी अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है. खबर है कि अजहरुद्दीन की पूर्व पत्नी संगीता बिजलानी और पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर फिल्म निर्माता को कानूनी नोटिस भेज सकते हैं.

एक अंग्रेजी वेबसाइट की मानें तो कथित रूप से संगीता बिजलानी अजहर फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ केस दर्ज करने की पूरी तैयारी कर चुकी हैं. इसके पीछे की वजह बताई जा रही है कि फिल्म में उनके किरदार को गलत ढंग से प्रदर्शित किया गया है और उन्हें घर तोड़ने वाला दिखाया गया है.

पढ़ेंः पूर्व टीम इंडिया कप्तान के जीवन पर बनीं फिल्म 'अजहर' का ट्रेलर रिलीज

हालांकि संगीता ने अभी फिल्म नहीं देखी है लेकिन उन्होंने सोचा है कि पहले फिल्म देखेंगी और अगर उन्हें लगा कि फिल्म में उनकी भूमिका को आपत्तिजनक रूप से दिखाया गया है तो फिर वे फिल्म निर्माताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगी.

वहीं, अजहरुद्दीन के मैच फिक्सिंग विवाद के मुख्य सबूत बताए जाने वाले पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर भी अजहर के निर्माताओं को अदालत के कठघरे में लेकर जाने की तैयारी में है. 

जाहिर है कि मनोज को लगता है कि फिल्म अजहरुद्दीन के जीवन पर आधारित है इसलिए उन्हें अच्छे रूप में प्रदर्शित करेगी. प्रभाकर को लगता है कि मैच फिक्सिंग के मुद्दे को फिल्म में उठाया गया है इसलिए हो सकता है कि अजहरुद्दीन को फिल्म में हीरो की भूमिका में दिखाया जाए और इस विवाद का पीड़ित दिखाया जाए, जबकि प्रभाकर को इसकी वजह या खराब ढंग से दिखाया जाए.

पढ़ेंः जानिए किन दो कामों के लिए कार सीट में हेडरेस्ट लगा होता है?

बताया जाता है कि प्रभाकर ने फिल्म के निर्माताओं से कहा था कि वे फिल्म की रिलीज से पहले उनके लिए स्क्रीनिंग करवाएं लेकिन निर्माताओं ने इस बात को अनसुना कर दिया, जिसके बाद प्रभाकर को कानूनी रास्ता अपनाना पड़ा. 

हालांकि प्रभाकर ही इकलौते क्रिकेटर नहीं हैं जो फिल्म का प्रिव्यू देखना चाहते हैं. पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और रवि शास्त्री ने भी निर्माताओं से फिल्म की रिलीज से पहले इसकी  स्क्रीनिंग के लिए कहा है ताकि वो जान सकें कि उनके किरदारों को फिल्म में किस तरह से प्रदर्शित किया गया है.

First published: 29 April 2016, 20:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी