Home » मनोरंजन » Sanjay dutt second wife rhea pillai know about their love story
 

संजय दत्त ने हैदराबाद के महाराज की पोती से की थी दूसरी शादी, ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2019, 16:10 IST

बॉलीवुुड के अभिनेता संजय दत्त आज अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में आज हम आपको उनकी दूसरी पत्नी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं. संजय दत्त की पहली शादी 1987 में रिचा शर्मा के साथ हुई थी. शादी के बाद रिचा ने अपने फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया था. रिचा और संजय दत्त की एक बेटी त्रिशाला हैं, जो फिलहाल यूएस में रहती हैं. 1996 में कैंसर की वजह से रिचा शर्मा का निधन हो गया.

रिचा के निधन के बाद संजय की जिंदगी में रिया पिल्लई आईं, जो पेशे से मॉडल और सोशलाइट थी. ये दोनों पहले से ही दोस्त थे. लेकिन मुंबई ब्लास्ट केस के बाद दोनों का प्यार परवान चढ़ा. दरअसल, मुंबई ब्लास्ट केस में संजय दत्त को जेल जाना पड़ा, जिस दौर में संजय के साथ रिया खड़ी रहीं. रिया जेल में हैदराबाद के महाराजा नरसिंहगिर धनराजगिर ज्ञान बहादुर की पोती हैं.

इतना ही नहीं, रिया पिल्लई की नानी जुबैदा एक फिल्म एक्ट्रेस थीं. इनके पिता का नाम रेमंड पिल्लई और मां का नाम दुर्रेश्वर धनराजगिर है. संजय दत्त ने एक इंटरव्यू में कहा था, "मुझे रिया से तब प्यार हुआ जब मैं जेल में था." दरअसल, मुंबई ब्लास्ट केस में जब संजय दत्त फंसे थे, तो उस समय उनको जेल जाना पड़ा था. इस दौरान रिया उनसे मिलने अक्सर जेल जाया करती थीं.

मॉब लिंचिंग पर पीएम मोदी को चिट्ठी लिखना देश को बदनाम करने की कोशिश- अशोक पंडित

जब जेल से संजय दत्त बाहर आए, तो उन्होंने वैलेंटाइन डे के मौके पर रिया को शादी के लिए प्रपोज कर दिया, जिसके बाद दोनों ने साईं बाबा मंदिर में जाकर शादी कर ली.संजय दत्त ने शादी के बाद 7 फिल्में साइन कर लीं, जिस वजह से वह फिल्मों की शूटिंग में काफी व्यस्त होने लगे. इसकी वजह से रिया को टाइम नहीं दे पा रहे थे.

संजय दत्त ने एक एक इंटरव्यू में इस बात को खुद कबूला था कि, "शूटिंग के चलते उनकी पर्सनल लाइफ खत्म हो चुकी है." असल में ये सच नहीं, बल्कि सच कुछ और ही था, जो दुनिया को पता नहीं चल सका. दरअसल, उस समय संजय मान्यता दत्त के करीब आ गए थे और रिया टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस को उस दौरान डेट करने लगी थीं. जिसकी वजह से दोनों की शादी क्लैश होने लगी.

TikTok स्टार ने मात्र 9 साल की उम्र में गंवाई अपनी जिंंदगी, लोगों के दिलों पर करती थी राज

First published: 29 July 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी