Home » मनोरंजन » Sanjay Leela Bhansali Padmavati to release on December 1 in UK, British Board of Film Classification pass without cut
 

यहां एक दिसंबर को ही रिलीज होगी फिल्म 'पद्मावती'

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2017, 11:43 IST

फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज को भारत में स्थगित कर दिया गया है. भारत में ये फिल्म कब रिलीज होगी ये चर्चा इस समय चारों तरफ चल रही है.  लेकिन 'पद्मावती' फिल्म एक जगह अपनी तय तारीख यानि 1 दिसंबर को ही रिलीज होने जा रही है. ये खबर इस फिल्म से जुड़े लोगों के लिए बड़ी राहत है.

ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफिकेशन (बीबीएफसी) ने 'पद्मावती' फिल्म को मंजूरी दे दी है. विवादों में घिरी यह फिल्म ब्रिटेन में एक दिसंबर को रिलीज होगी.  फिल्म में रणवीर सिंह सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी का, दीपिका पादुकोण राणी पद्मावती और शाहिद कपूर महाराजा रतन सिंह का किरदार निभा रहे हैं. इसे पैरामाउंट पिक्च र्स द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वितरित किया जा रहा है.

बीबीएफसी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, 'पद्मावती' को ब्रिटेन में बगैर किसी कट से रिलीज किया जाएगा. गौरतलब है कि ऐतिहासिक तथ्यों के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ को लेकर राजपूत समूह फिल्म का विरोध कर रहे हैं. भंसाली ने हालांकि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ से इनकार किया है.

गौरतलब है कि फिल्म पहले 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी, जिसे स्थगित कर दिया गया है क्योंकि फिल्म निर्माताओं को अभी तक सेंसर बोर्ड से प्रमाण पत्र नहीं मिला है. इसके अलावा इस फिल्म को लेकर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली को जान से मारने की धमकियां भी मिली हैं . इसके बाद इन लोगों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

First published: 23 November 2017, 11:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी