Home » मनोरंजन » Scarlett Johansson is now highest grossing actress & secured space in Male dominated top 10 list
 

पुरुष प्रधान हॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करके टॉप 10 में पहुंची जॉनसन

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST

हॉलीवुड की मशहूर अदाकारा स्कारलेट जॉनसन अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री बन गई हैं. और हैरानी वाली बात तो यह है कि उन्होंने केवल चार माह के भीतर ही यह उपलब्धि हासिल की है. 

बॉक्स ऑफिस मोजो ने खुलासा किया है कि स्कारलेट जॉनसन ने हाल ही में दो फिल्में कैप्टन अमेरिकाः सिविल वॉर और द जंगल बुक में काम किया. इन फिल्मों के रिलीज के वक्त जॉनसन 2.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर के साथ नंबर 35 पर काबिज थीं. लेकिन इसके बाद वो 3.3 बिलियन डॉलर के साथ नंबर 10 पर पहुंच गईं.

सर्वाधिक कमाई करने वाली सेलेब्रिटी बनीं टेलर स्विफ्ट

यद्यपि यह आंकड़े केवल अमेरिकी बॉक्स ऑफिस के हैं और इन्हें कई साल पहले की हुई कमाई की आज से तुलना के रूप में नहीं देखा गया है. लेकिन बावजूद इसके यह उपलब्धि काफी प्रशंसनीय है, वो भी एक ऐसी प्रतिभा के लिए जो अभी भी खुद को अलग-अलग किरदारों में फिट करने में लगी हुई है. इस वक्त जॉनसन स्पाइक जॉन्ज़े की 'हर' और जोनॉथन ग्लैजर की 'अंडर द स्किन' में काम कर रही हैं.

इसके साथ ही एक हैरानी वाली बात यह भी है कि पुरुष प्रधान हॉलीवुड में किसी अभिनेत्री के लिए इस तरह खुद को साबित करना काफी मजबूती दर्शाता है. पिछले कुछ वर्षों में जॉनसन की उपलब्धियां किसी अचरज से कम नजर नहीं आतीं. 

'द जंगल बुक’ की विकेंड कमाई रही 40.19 करोड़ रुपये

जॉनसन अब टॉप 10 में शामिल हो चुकी हैं जिसमें पहले पायदान पर स्टार वार्सः द फोर्स अवेकंस के मशहूर हैरीसन फोर्ड हैं. इसके बाद सैम्युएल एल जैक्सन, मॉर्गन फ्रीमैन, टॉम हैंक्स, रॉबर्ट डाउनी जूनियर, टॉम क्रूज, जॉनी डेप, माइकल केन के नाम शामिल हैं.

टॉप 10 की लिस्ट में सबसे आखिरी पायदान पर काबिज जॉनसन का यह स्थान पुरुष प्रधान हॉलीवुड को बताने के लिए पर्याप्त है क्योंकि जॉनसन के बाद अगली अभिनेत्री 19वें पायदान पर आने वालीं कैमरन डियाज हैं.

First published: 3 July 2016, 8:58 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियोंं-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

पिछली कहानी
अगली कहानी