Home » मनोरंजन » See the Pic for which Amitabh Bachchan was rejected
 

यह फोटो देखकर निर्णायकों ने कर दिया था अमिताभ को रिजेक्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2016, 14:29 IST

फिल्म इंडस्ट्री के शहंशाह और स्टार ऑफ द मिलेनियम अमिताभ बच्चन ने भी अपने शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष किया है. उन्हीं दिनों की याद दिलाती एक तस्वीर को ट्विटर पर साझा करते हुए बिग बी ने बताया कि इस तस्वीर को देखने के बाद उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था.

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सोमवार को एक तस्वीर साझा की है. फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने का सपना संजोने वाले अमिताभ ने इस तस्वीर (पोर्टफोलियो) को फिल्मफेयर माधुरी कॉन्टेस्ट के लिए भेजा था. फिल्मफेयर माधुरी एक कॉन्टेस्ट था जिसके जरिये उन्हें चुने जाने की उम्मीद थी. लेकिन अमिताभ को निर्णायकों द्वारा रिजेक्ट कर दिया गया था.

<a href=Amitabh Bachchan twitter.jpg">

ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में टाई-सूट पहने अमिताभ एक पेड़ के बगल में खड़े हुए हैं. जवानी के दिनों की इस तस्वीर से पता चलता है कि अमिताभ तब कितने दुबले-पतले थे.

पढ़ेंः अमिताम बच्चन के लिए रेंज रोवर का स्पेशल एडिशन

इस तस्वीर के साथ अमिताभ ने लिखा है कि फिल्मों में आने की उम्मीद से उन्होंने यह तस्वीर फिल्मफेयर माधुरी कॉन्टेस्ट में भेजी थी, क्या यह हैरत की बात है कि उन्होंने मुझे रिजेक्ट कर दिया!

और इसके बाद की कहानी तो सभी को पता है कि कैसे अमिताभ ने उन्हें रिजेक्ट करने वालों द्वारा उनकी आवाज को बेकार और उनकी लंबाई को ज्यादा कहने के तर्क बेकार साबित करते हुए इन्हीं के दम पर खुद को न केवल साबित किया बल्कि उन्होंने हिंंदी सिनेमा में अब तक इतने ऊंचे मानक खड़ा कर दिए हैं जिन्हें पार करना किसी का स्वप्न हो सकता है.

First published: 23 February 2016, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी