Home » मनोरंजन » shah-rukh-khan: i would love to play guru dutt on screen
 

गुरुदत्त को पर्दे पर जीना चाहते हैं शाहरुख खान

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2016, 20:25 IST

एक्टर शाहरुख खान ने गुरुदत्त की आत्मकथा पर आधारित फिल्म में लीजेंड एक्टर-डायरेक्टर गुरुदत्त के किरदार को निभाने की इच्छा जताई है.

उल्लेखनीय है कि गुरुदत्त को उनकी ‘प्यासा’, ‘कागज के फूल’ ‘साहिब बीबी और गुलाम’ और ‘चौंदहवीं का चांद’ जैसी बेहतरीन फिल्मों के निर्माता के तौर पर जाना जाता है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एक प्रमुख मनोरंजन पत्रिका के संपादक ने शाहरुख खान के गुरुदत्त की भूमिका निभाने की अपनी इच्छा के बारे में लिखा है.

उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लिखा कि ‘क्रोध, रोमांस और विध्वंस’ जैसी भावपूर्ण भूमिकाओं के लिए वह सर्वश्रेष्ठ होंगे. उन्होंने कहा कि महान फिल्मकार की जीवनी पर आधारित फिल्म में यह सभी भाव मुद्राएं फिल्म का बड़ा हिस्सा होंगी.

इसके जवाब में शाहरुख ने कहा कि, ‘निश्चित रूप से मुझे इसे करना चाहिये और मेरे दोस्त जैसा आपने कहा है कि मेरा चेहरा किसी सुंदर कविता की तरह है.. श्वेत और श्याम.’

गौरतलब है कि गुरुदत्त का जन्म नौ जुलाई, 1925 को बैंगलौर में हुआ था और 10 अक्टूबर, 1964 को उन्होंने मात्र 39 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली थी. दत्त की फिल्म काग़ज़ के फूल को टाइम पत्रिका ने विश्व की 100 सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में शामिल किया है.

इसके अलावा साल 2002 में साइट और साउंड के क्रिटिक्स और डायरेक्टर्स के पोल में गुरु दत्त की की फिल्म कागज़ के फूल के साथ-साथ फिल्म प्यासा को विश्व की सर्वकालिक 160 महानतम फिल्मों में चुना गया. गुरुदत्त को भारतीय फिल्मों का "ऑर्सन वेल्स" भी कहा जाता है.

First published: 25 March 2016, 20:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी