Home » मनोरंजन » Shahrukh Khan conferred honorary doctorate by Maulana Azad National Urdu University, Hyderabad
 

उर्दू यूनिवर्सिटी में डॉक्टरेट मिलने पर 'किंग ख़ान' को क्यों आई मां की याद

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2016, 14:48 IST
(एएनआई)

हैदराबाद के मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय ने सोमवार को बॉलीवुड के अभिनेता शाहरुख खान को डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा है. विश्वविद्यालय के छठे दीक्षांत समारोह के दौरान शाहरुख को ये सम्मान दिया गया. 

इस मौके पर शाहरुख खान ने कहा, "हैदराबाद में मुझे ये सम्‍मान मिलने पर मेरी मां बहुत खुश होंगी, क्योंकि उनका जन्म इसी शहर में हुआ था."

रेख्ता फाउंडेशन के राजीव सराफ को भी सम्मान

शाहरुख खान के अलावा रेख्ता फाउंडेशन के राजीव सराफ को भी मानद डॉक्टर की उपाधि से सम्मानित किया गया. देश में उर्दू भाषा एवं संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए इन दोनों हस्तियों को ये सम्मान दिया गया है. 

विश्वविद्यालय के इस छठे दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी मुख्य अतिथि रहे. इस कार्यक्रम में करीब 48,000 छात्रों को डिग्री प्रदान की गई. 

इस मौके पर तेलंगाना के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन, उप मुख्यमंत्री मोहम्मद महमूद अली और कुलपति जफर यूनुस सारेशवाला भी मौजूद रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलाधिपति जफर सरेशवाला ने की. 

गौरतलब है कि देश में उर्दू को बढ़ावा देने के मकसद से साल 1998 में मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय की हैदराबाद में स्थापना की गई थी.

First published: 26 December 2016, 14:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी