Home » मनोरंजन » shahrukh khan gauri khan juhi chawla kkr owners fema guidelines IPL
 

IPL की शुरुआत होने से पहले शाहरुख-गौरी और जूही चावला के खिलाफ नोटिस जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2017, 8:55 IST
Juhi Chawla Shahrukh Khan

आईपीएल जल्द ही शुरू हो रहा है और इससे पहले ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईपीएल की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स के मालिक शाहरुख खान उनकी पत्‍नी गौरी खान, जूही चावला और कंपनी के नाम नोटिस जारी किया है. ये नोटिस विदेशी मुद्रा प्रबंधन (फेमा) के तहत की धारा 4(1) के तहत भेजे गए हैं.

निदेशालय का आरोप है कि नाइटराइडर्स स्‍पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, गौरी खान, शाहरुख और जूही चावला ने फेमा के नियमों का उल्‍लंघन किया है. उन्होंने फेमा के नियमों के खिलाफ जाकर भारत से बाहर रहने वाले व्‍यक्ति को शेयर ट्रांसफर किए हैं.

कोलकाता नाइटराइडर्स में शाहरुख खान, जूही चावला और उनके पति जय मेहता की पार्टनर्स हैं. साल 2015 में भी ईडी ने शाहरुख खान को नाइटराइडर्स स्‍पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के शेयर्स की बिक्री में अनियमितताओं के आरोप पर पूछताछ के लिए बुलाया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी का मानना है कि केकेआर ने 2008 में मॉरीशस की एक कंपनी को अपने शेयर बेचे थे. इस डील में केकेआर के शेयरों की कीमत कम दिखाई गई थी. इन शेयर्स को असल कीमत से आठ-नौ गुना कम दाम पर बेचा गया था. जांच एजेंसी शाहरुख खान के खिलाफ फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट ऐक्ट (फेमा) उल्लंघन मामले की जांच कर रही है. गौतम गंभीर की कप्‍तानी में टीम दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी कोलकाता नाइटराइडर्स लोगों के बीच काफी पसंद की जाती है.

First published: 25 March 2017, 8:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी