Home » मनोरंजन » Shahrukh Khan paid Rs.1.93 lakh for illegal ramp outside 'Mannat'
 

मन्नत के बाहर अवैध रैंप बनाने पर शाहरुख ने भरा 1.93 लाख रुपये जुर्माना

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2016, 14:18 IST

बॉलीवुड के किंग खान को अपने घर "मन्नत" के बाहर अवैध ढाल बनवाने के कारण एक लाख 93 हजार 784 रुपये का जुर्माना भरना पड़ा. बृहस्पतिवार को आरटीआई से इस बात का खुलासा हुआ कि बीएमसी ने बांद्रा स्थित इस बंगले के लिए शाहरुख खान को नोटिस भेजा था.

सामाजिक कार्यकर्ता अनिल गलगली ने आरटीआई के जरिये इसकी जानकारी प्राप्त की. बीते वर्ष की शुरुआत में शाहरुख के बंगले मन्नत के बाहर सीमेंट-कंक्रीट से रैंप बनाया गया. इसका निर्माण उनकी वैनिटी वैन खड़ी किए जाने के लिए किया गया था. 

इस अवैध निर्माण पर लोगों ने शोरशराबा भी किया था. इसके बाद तमाम नागरिकों और कार्यकर्ताओं ने एक विरोध अभियान छेड़ दिया और निगम के आयुक्त ने कार्रवाई करते हुए 6 फरवरी 2015 को शाहरुख को नोटिस भेजा.

पढ़ेंः नीरजा के साथ पाकिस्तान में बैन भारतीय फिल्मों की सूची और लंबी हो गई है

नोटिस अवधि समाप्त होने के बाद बीएमसी ने 15 फरवरी को बंगले के बाहर हुए इस अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया. कार्यकर्ताओं ने यह भी आरोप लगाया था कि अपने निजी कार्य के लिए रैंप का निर्माण करवाकर शाहरुख ने सरकारी जमीन पर भी अतिक्रमण किया था.

इसके बाद बीएमसी ने अवैध निर्माण ध्वस्त करने की कार्रवाई में आई लागत के लिए शाहरुख खान से एक लाख 93 हजार 784 रुपये का हर्जाना मांगा और न दिए जाने पर कानूनी कार्रवाई का सामना करने को कहा. गलगली के मुताबिक इस मुद्दे को खत्म करने के लिए शाहरुख ने चुपचाप पूरी रकम चेक से चुका दी. 

पढ़ेंः सामने आई सलमान की फिल्म सुल्तान की कहानी

First published: 12 February 2016, 14:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी