Home » मनोरंजन » shakti kapoor did job at sunil datt house
 

एक हादसे ने बदल दी शक्ति कपूर की जिंदगी,इस वजह से सुनील दत्त देते थे हर महीने 1500

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2019, 13:10 IST

बॉलीवुड में 90के दशक में एक से बढ़कर एक विलेन हमें देखने को मिले.जिन्होंने अपनी दमदार अदाकारी से लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ दी. उन्हीं में से एक हैं शक्ति कपूर. फिल्मों में विलेन का रोल अदा करने वाले एक्टर का आज जन्मदिन है. शक्ति कपूर अपने खलनायक किरदार के लिए जितना पसंद किए जाते हैं उतने ही उनकी कॉमेडी को दर्शक खूब एन्जॉय करते हैं.

शक्ति कपूर की जितनी अच्छी एक्टिंग है उतनी ही अच्छी उनकी जिंदगी में उनके एक्टर बनने की दिलचस्प कहानी है. शक्ति कपूर जब फिल्मों की माया नगरी में आए तब उनका नाम सुनील था. जिसे सुनील दत्त और नरगिस ने बदलकर उनका नाम शक्ति रख दिया. सुनील दत्त इतना करीब थे कि जब शक्ति कपूर के पास कोई काम नहीं था तो सुनील दत्त उन्हें हर महीना 1500 रुपये देते थे.

इसके साथ ही शक्ति कपूर विनोद खन्ना के घर में तकरीबन 5 साल तक रहे. इसके बाद एक कार हादसे के दौरान शक्ति कपूर की मुलाकात फिरोज खान से हुई और जिसके बाद शक्ति कपूर को फिल्म कुर्बानी मिल गईं. इस फिल्म से शक्ति कपूर को बॉलीवुड में एक पहचान मिल गई.

View this post on Instagram

Sir Jee 🙏🤗♥️

A post shared by Shakti Kapoor (@shaktikapoor) on

इसके बाद शक्ति कपूर का एक डायलॉग आउ ललिता इतना फेमस हो गया कि जब कुछ छात्रों ने इसे अपने कॉलेज में बोला तो उन्हें जेल भी जाना पड़ा था. हालांकि पहले किसी को इतना अंदाजा नहीं था कि शक्ति कपूर के इस डायलॉग को सदियों सदियों तक याद किया जाएगा. एक इंटरव्यू के दौरान शक्ति कपूर ने कहा था कि मुझे भगवान से सब कुछ दिया है. फिल्मी सफर में कई दिग्गजों का आशीर्वाद रहा, इसमें उन्होंने सुनील दत्त, फिरोज खान और विनोद खन्ना का नाम लिया था.

मुकेश अंबानी के घर गणपति सेलिब्रेशन की धूम, बी-टाउन के सितारों का लगा जमघट, देखें तस्वीरें

First published: 3 September 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी