Home » मनोरंजन » Shatrughan Sinha wished Amitabh should become president of India
 

देश के राष्ट्रपति बनें अमिताभ बच्चनः शत्रुघ्न सिन्हा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 February 2016, 20:18 IST

सदी के महानतम अभिनेता अमिताभ बच्चन को राष्ट्रपति बनाने के लिए आवाजें आना शुरू हो गई हैं. बॉलीवुड अभिनेता और भारतीय जनता पार्टी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा चाहते हैं कि अमिताभ देश के राष्ट्रपति बनें और इसके लिए वो दुआ भी करते हैं.

दरअसल अमिताभ बच्चन को भारत रत्न देने के लिए पहली आवाज आगरा से ही उठी थी. शत्रुघ्न सिन्हा ने अमिताभ बच्चन को पर्सनॉलिटी ऑफ द मिलेनियम की पदवी भी दी थी. इस बाबत उन्होंने कहा कि फिल्म उद्योग को एक सदी यानी 100 साल हो गए हैं. बिग बी एक महान कलाकार हैं. मेरी इच्छा है कि वो राष्ट्रपति बनें. 

shatrughan-sinha.jpg

रविवार को ताज लिट्रेचर फेस्टिवल के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी ऑटोबायोग्राफी "एनीथिंग बट खामोश" पर हुए सेशन में अमिताभ बच्चन के साथ जुड़े हुए सवालों के जबाव में उन्होंने यह विचार व्यक्त किए. 

शत्रुघ्न की किताब में उनके और अमिताभ के बीच मनमुटाव की लिखीं बातों पर उन्होंने कहा कि ये सब बातें कल की हैं. अगर नहीं लिखता तो ईमानदार आत्मकथा नहीं होती लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आज मेरे दिल में कुछ खटास है. वो जवानी का जोश और स्टारडम का तकाजा था. अगर आज आप मुझसे पूछें तो मैं कहूंगा कि मेरे दिल में अमित के लिए बेहद आदर है और मैं उन्हें पर्सनॉलिटी ऑफ द मिलेनियम मानता हूं.

जबकि इससे पहले होटल क्लार्क शीराज में भाजपा सांसद ने कहा था कि यह उनकी पहली और आखिरी पार्टीहै. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे दिनों पर उन्होंने कहा कि वह बहुत आशावादी हैं. अगर उन्हें मंत्री नहीं बनाया है तो मैं यह नहीं कहूंगा कि अच्छे दिन नहीं आए.

वहीं, जेएनयू विवाद पर शत्रुघ्न का कहना था कि मामला न्यायपालिका तक पहुंच गया है. इसलिए इस बारे में कुछ भी नहीं कहना चाहिए. 

गौरतलब है कि करीब आठ साल पहले अमिताभ बच्चन को भारत रत्न देने की आवाज आगरा से उठी थी. इस बाबत अमिताभ की प्रतिक्रिया भी मांगी गई थी. इसके बाद से मामला राष्ट्रीय स्तर की सुर्खियों में भी आ गया था. तब अमिताभ बच्चन को कहना पड़ा था कि वह इसके योग्य नहीं हैं.

First published: 29 February 2016, 20:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी