Home » मनोरंजन » Some rare and unknown facts about mahesh bhatt
 

अपनी ही बेटी से शादी की इच्छा रखने वाले महेश भट्ट, जब पूजा भट्ट को किस कर विवादों में फंसे

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2019, 16:10 IST

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर महेश भट्ट आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं. महेश भट्ट अपनी जीवन कई तरह के विवादों में फेंस रहे हैं. चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके आपको बताते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनछुए पहलु…

 महेश भट्ट अपने बयानों और पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर विवादों में घिरे रहे. महेश भट्ट ने कॉलेज के दिनों में तकरीबन 20 साल की उम्र में लॉरेन ब्राइट से शादी की थी. इसके बाद लॉरेन ने अपना नाम बदलकर किरण भट्ट रख लिया. किरण और महेश भट्ट के ही पूजा भट्ट और राहुल भट्ट बच्चे हैं. महेश हालांकि काफी लंबा रिश्ता किरण से नहीं चला पाए और दोनों अलग हो गए. हालांकि दोनों ने कभी तलाक नहीं लिया.

महेश भट्ट रातोंरात चर्चे में तब आए जब उन्होंने अनुपम खेर, रोहिणी हटंगणी और सोनी राजदान की मुख्य भूमिकाओं वाली फिल्म सारांश बनाई थी. वर्ष 1984 में रिलीज हुईं इस फिल्म ने अनुपम खेर को रातों रात फेमस कर दिया.

महेश भट्ट ने अपनी बेटी पूजा भट्ट के साथ फोटोशूट करवाया था. उस फोटोशूट में महेश ने पूजा को लिप टू लिप किस करते हुए दिखाई दिए थे. इस तस्वीर के आते ही हंगामा मच गया था. उस दौरान इस तस्वीर को लेकर महेश भट्ट की खूब आलोचना हुई. इसी के साथ महेश ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि पूजा उन्हें इतनी अच्छी लगती है कि अगर वो उनकी बेटी न होती तो वो उनसे शादी कर लेते.

महेश भट्ट की मां एक गुजराती मुस्लिम महिला थी लेकिन उनके पिता कश्मीरी हिंदू ब्राह्णण थे. साथ में काम करते हुए महेश भट्ट सोनी राजदान के करीब आ गए. पहली पत्नी से फिर महेश ने तलाक लेकर सोनी से शादी कर ली. इसके लिए उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया. आलिया भट्ट सोनी राजदान और महेश भट्ट की ही बेटी हैं.

महेश भट्ट अपनी सुपरहिट फिल्म रही सड़क के सीक्वल के साथ फिर वापस आ रहे हैं. हालांकि महेश भट्ट ने 90के दशक के आखिरी में उन्होंने डायरेक्शन छोड़ दिया था. सड़क के सीक्वल में पूजा भट्ट आलिया भट्ट, संजय दत्त और आदित्य रॉय कपूर नजर आने वाले हैं.

एमी अवॉर्ड के लिए सेक्रेड गेम्स हुआ नॉमिनेट, अनुराग कश्यप ने कहा-क्या दिन है

First published: 20 September 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी