Home » मनोरंजन » sonam kapoor says donald trump imbecile on US policy of elephant hunting says world should learn from Us
 

सोनम कपूर ने ट्रम्प को कहा मूर्ख, बोलीं भारत से सीखे दुनिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 March 2018, 12:39 IST

अमेरिकी राट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के एक फैसले पर सोनम कपूर ने नाराजगी जताई है. सोनम कपूर ने कहा है की दुनिया को हमसे सीखना चाहिए. हैशटैग 'प्राउड टू बी इंडियन' के साथ सोनम कपूर ने लिखा है की एक बात पूरी दुनिया को हमसे सीखनी चाहिए. सोनम को ट्रम्प इस फैसले से ऐतराज है और इस पर उन्होंने ट्रम्प को 'मूर्ख़' भी कह दिया.

क्या है वजह
सोनम कपूर की नाराजगी की वजह अमेरिकी राष्ट्रपति का एक फैसला है. जिसमें उन्होंने शिकार के दौरान मारे गए हाथियों के अंग को अमेरिका आयात करने की अनुमति दी है. जबकि ओबामा प्रशासन ने इस फैसले पर रोक लगा रखी था.

ट्रंप के इस फैसले पर वन्य जीव समूहों और कई गैर सरकारी संगठनों ने भी चिंता जताई है. साथ ही ट्रंप प्रशासन की आलोचना की है. इसी से नाराज होकर सोनम ने एक ट्वीट में ट्रंप को मूर्ख कहा है. साथ ही कहा कि अमेरिका को भारत से सीखना चाहिए. यहां वन्य जीवों के श‍िकार पर प्र‍त‍िबंध है.

सोनम कपूर ने ट्वीट किया, 'भारत में शिकार अवैध है, ये एक ऐसी चीज है जो दुनिया हमसे सीख सकती है, ट्रंप मूर्ख हैं.' सोनम ने इस ट्वीट के साथ ट्रंप को टैग भी किया है.

गौरतलब है की अमेरिका के नेशनल राइफल एसोसिएशन और सफारी क्लब इंटरनेशनल फाउंडेशन का कहना है कि अफ्रीकी देशों में वे लोग शिकार करने के लिए राज्य सरकारों को भारी धन देते हैं. वहां की राज्य सरकारें इन पैसों का इस्तेमाल हाथियों के संरक्षण में करती है. इन संस्थाओं का कहना है कि पैसे के अभाव में इन देशों में हाथियों की उचित देखभाल नहीं हो पाती है.

अमेरिका में ऐसा कानून है कि यदि शिकार की वजह से किसी जानवर की कोई खास नस्ल के संरक्षण में सकारात्मक बदलाव होता है तो उस जानवर से जुड़े अंगों को आयात किया जा सकता है.

First published: 10 March 2018, 11:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी