Home » मनोरंजन » SSR case: Rhea Chakraborty's petition to be heard in Supreme Court on August 5
 

SSR केस : रिया चक्रवर्ती की याचिका पर 5 अगस्त को होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2020, 16:44 IST

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट 5 अगस्त को रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई करेगा. इस याचिका में उनके खिलाफ पटना में दर्ज एफआईआर रिपोर्ट के आधार पर पुलिस की जांच को मुंबई स्थानांतरित करने की मांग की गई थी. मुंबई में इस मामले की पहले से ही जांच चल रही है. याचिका में कहा गया है कि एक मामले की जांच दो जगह की पुलिस नहीं कर सकती है. यह FIR सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के मामले में दर्ज की गई है.

न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की अगुवाई वाली पीठ 5 अगस्त को याचिका पर सुनवाई करेगी. सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे, पुलिस का कहना है यह आत्महत्या का मामला है. अपनी याचिका में चक्रवर्ती ने कहा है कि वह सुशांत सिंह राजपूत के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में थीं और उनकी मृत्यु के बाद गहरे सदमे में हैं. रिया ने कहा कि उन्हें हत्या और रेप की धमकियां मिल रही हैं. रिया चक्रवर्ती ने यह भी दावा किया कि सुशांत के पिता ने पटना में उसके खिलाफ FIR दर्ज करने में अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया है.


रिया की याचिका में कहा गया है कि ”यह जिक्र करना मुनासिब होगा कि मृतक और याचिकाकर्ता आठ जून 2020 तक करीब एक वर्ष से लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रहे थे, उसके बाद याचिकाकर्ता मुंबई में अपने आवास पर अस्थायी रूप से चली गई थीं.” याचिका में यह भी कहा, ”राजपूत पिछले कुछ समय से अवसाद में थे, इसके लिए दवाएं ले रहे थे और 14 जून 2020 की सुबह उन्होंने बांद्रा स्थित आवास पर खुदकुशी कर ली थी.”

याचिका में कहा गया है कि मृतक और याचिकाकर्ता 8 जून 2020 तक एक साल तक लिव-इन रिलेशनशिप में थे. रिया चक्रवर्ती का कहना है कि पटना में जांच शुरू होना गलत है, क्योंकि घटना वहां नहीं बल्कि मुंबई में घटी थी. महाराष्ट्र और बिहार दोनों सरकारों ने शीर्ष अदालत में कैवियट दायर की है, जिसमें चक्रवर्ती की याचिका पर कोई आदेश दिए जाने से पहले उनकी राय भी शामिल की जाये. दिवंगत अभिनेता के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने भी मामले में एक याचिका दायर की है.

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने 29 जुलाई को पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ FIR दायर की थी, जिसमें रिया पर सुशांत को परेशान करने, धोखा देने और आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया था. सुप्रीम कोर्ट ने 30 जुलाई को सुशांत की मौत की जांच को CBI ट्रांसफर करने की याचिका को भी खारिज कर दिया था.

SSR CASE: रिया चक्रवर्ती पर सुशांत की बहन का आरोप, भूतों की कहानी सुनाकर बदलवाया घर

First published: 1 August 2020, 15:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी