Home » मनोरंजन » sucessful famouse Bollywood beauties and actress with dusky skin tone
 

फेयरनेस फाइट: बाॅलीवुड में मुकाम बनाने वाली ये 6 एक्ट्रेस Lovely हैं लेकिन Fair नहीं

ऋचा मिश्रा | Updated on: 16 April 2017, 15:48 IST

बाॅलीवुड ने हमेशा से गोरी रंगत को तरजीह दी है. जिसका नतीजा ये हुआ है कि श्रीदेवी, काजोल, रेखा, दीपिका जैसी मशहूर हिरोर्इन ने ट्रीटमेंट कराने के बाद फेयर काॅम्पलेकशन पा लिया है. यही नहीं इसके बाद वे एेसी तमाम क्रीम के एेड भी कर रही हैं जो सांवली रंगत को गोरा बनाने के खोखले दावे करती हैं. इने सबके खिलाफ हाल ही में अभय देआेल ने भी मोर्चा खोल रखा है. उनका मानना है कि बॅालीवुड के कर्इ एक्टर्स ने फेयरनेस क्रीम के एेड करके इस बात को जोर दिया है कि गोरी रंगत ही सबसे जरूरी है. बेशक ये बात सही है लेकिन बॅालीवुड में एेसी कर्इ एक्ट्रेस हैं जिन्होंने डस्की शेड होने के बावजूद अपनी बेहतरीन एक्टिंग के चलते पहचान बनार्इ है.   

 

1. बिपाशा बासु:

बाॅलीवुड की हाॅट बेब कही जाने वाली बिपाशा बासु को एक वक्त अपनी सांवली सूरत की वजह से कर्इ प्रोजेक्ट से हाथ धोना पड़ा था. लेकिन इन सबको पीछे छोड़ बिपाशा ने अपने काम अौर अंदाज से इंडस्ट्री में पहचान बनार्इ. आज लोग उनके डस्की लुक को ही पसंद करते हैं.

 

2. राधिका आप्टे:

इस लिस्ट में अगर सांवली सुंदरता वाली अभिनेत्री राधिका आप्टे की बात ना की जाए तो यह लिस्ट अधूरी सी मानी जाएगी. भले ही राधिका ने कई बंगाली, मराठी, तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्मों में अभिनय किया हो, लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड से ही की है. राधिका ने बदलापुर, हंटर और मांझी जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम कर अपनी उपस्थिति बनाई. आज राधिका का नाम बेहतरीन अदाकाराआें में शुमार है.

 

3. स्वरा भास्कर:

स्वरा की हाल में आई फिल्म अनारकली आॅफ आरा में निभाए किरदार की काफी तारीफ हुई. इस फिल्म में काम किया और दर्शकों के बीच एक मिसाल पेश की, स्वरा ने ऐसी ही कई फिल्मों में अपने किरदार से दर्शकों और क्रिटिक्स का दिल जीत लिया.

4. कोंकणा सेन :

इस सांवली अभिनेत्री ने कभी भी चेलेंजिंग किरदार निभाने से मना नहीं किया- कोंकणा ने वेक अप सिड, मिस्टर एंड मिसेज अय्यर , ओमकारा, लागा चुनरी में दाग जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन इतनी सारी बेहतरीन फिल्मों के बावजूद भी कोंकणा के आज भले ही टाॅप टेन की लिस्ट में शामिल नहीं हैं. लेकिन उनकी एक अलग पहचान हमेशा बनी रहेगी.

 

5. तनीषा चटर्जी:

'पार्च्ड' फिल्म की शानदार एक्ट्रेस तनिष्ठा चटर्जी की अदाकारी के चर्चे इंटरनेशनल लेवल पर हैं. लेकिन हाल ही में जाने माने शो कॉमेडी नाइट्स बचाओ के सेट पर रंगभेद का शिकार होना पड़ा था. इसका जमकर विरोध भी हुआ. 

6. मुग्धा गोडसे:

मुग्धा ने अपने करियर की शुरुआत माॅडलिंग से की थी. इसके बाद उन्होंने कर्इ ब्यूटी काॅम्पटीशन भी जीते. मुग्धा ने बाॅलीवुड में कर्इ बेहतरीन रोल किए हैं.

First published: 16 April 2017, 15:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी