Home » मनोरंजन » Surekha Sikri wanted to be journalist not an actress
 

एक्ट्रेस नहीं बल्कि पत्रकार बनना चाहती थीं बालिका वधू की फेम सुरेखा सीकरी, इस इत्तेफाक से इंडस्ट्री में रखा कदम

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2020, 11:11 IST

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की फिल्म बधाई हो में दादी का किरदार निभाने वाली सुरेखा सीकरी अपने अभिनय से हर किसी का दिल जीत चुकी हैं. वैसे तो उन्होंने अपने एक्टिंग से लोगों के दिलों में राज किया है. लेकिन क्या आपको मालूम है कि एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी एक्ट्रेस नहीं बल्कि पत्रकार बनना चाहती थी. जी हां. चलिए बताते हैं सुरेखा की जिन्दगी के कुछ अनकहें पहलू.

सुरेखा सीकरी हमेशा से ही पत्रकार बनना चाहती थी. उन्होंने हमेशा सोचा था कि वो पत्रकार या लेखक ही बनेंगी. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की छात्रा रही सुरेखा की किस्मत में कुछ और ही लिखा था.


दुबई में फंसे सोनू निगम को लेकर उठी गिरफ्तारी की मांग, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

दरअसल एक बार 'द किंग लियर' नाटक देखने पहुंची. वो उस नाटक से इतनी इंस्पायर हुई कि उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन भी ले लिया. शुरुआती दिनों में सुरेखा पहले नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में ही काम करती थी. फिर उन्होंने अपने अभिनय से सबका दिल जीतने का सोचा. वो सीरियल बनेगी अपनी बात, परदेश में है मेरा दिल, एक था राजा एक थी रानी, केसर, कभी कभी और जस्ट मोहब्बत का हिस्सा रही है.

लॉकडाउन में अगर नहीं मिल रहा मास्क तो घर में बनाने के लिए अपनाए रोनित रॉय का ये आइडिया

यही नहीं उन्होंने तमस, सलीम लंगड़े पर मत रो, लिटिल बुद्धा, सरफरोश, जुबीदा, काली सलवार, रेनकोट, तुमसा नहीं देखा, हमको दीवाना कर गए. डेव डी, गोस्ट स्टोरीज में सबको इम्प्रेस कर गई. मगर बधाई हो और बालिका वधू आज भी उनके नाम से जाना जाता है.

इस वजह से होता है एकता कपूर के टीवी शो में सास बहू का ड्रामा, खुद किया खुलासा

First published: 22 April 2020, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी