Home » मनोरंजन » Switzerland Government honors Yashraj Chopra & unveils a bronze statue
 

स्विटजरलैंड में लगाई गई यश चोपड़ा की प्रतिमा

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2016, 17:48 IST

देश और फिल्मी दुनिया के लिए एक सम्मानजनक खबर है. स्विटजरलैंड सरकार ने यशराज फिल्म्स के संस्थापक और फिल्म निर्देशक यशराज चोपड़ा का सम्मान करते हुए उनकी कांस्य प्रतिमा स्थापित की है. बुधवार को दिवंगत फिल्मकार चोपड़ा की पत्नी पामेला और बहू रानी मुखर्जी ने उनकी कांस्य प्रतिमा का स्विटजरलैंड में अनावरण किया.

गौरतलब है कि यशराज चोपड़ा ने अपनी तमाम फिल्मों में स्विटजरलैंड की खूबसूरत वादियों, हरियाली आदि को बेहद शानदार तरीके से दिखाया था. जिसके चलते स्विटजरलैंड में पर्यटकों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई. 

पढ़ेंः व्हाइट हाउस में प्रियंका चोपड़ा ने किया बराक-मिशेल ओबामा संग डिनर

करीब 250 किलोग्राम वजनी इस प्रतिमा की स्थापना स्विटजरलैंड के इंटरलेकन सिटी सेंटर में मौजूद कुसराल के कांग्रेस सेंटर के पास की गई है. यहां पर प्रतिमा लगाने की प्रमुख वजह पर्यटक हैं क्योंकि यह पर्यटन का प्रमुख स्थल है. 

बता दें कि इससे पहले 2011 में इंटरलेकन एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा यश चोपड़ा को एंबेसडर ऑफ इंटरलेकन की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया था. साथ ही जुंगफ्रो रेलवे में उनके नाम पर एक ट्रेन का भी नाम रखा गया था. इतना ही नहीं यहां के एक फाइव स्टार होटल विक्टोरिया जुंगफ्रो ग्रैंड होटल एंड स्पा में यशराज के नाम से एक सुइट भी बनीं है.

First published: 6 May 2016, 17:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी