Home » मनोरंजन » Tanmay Bhat insults Lata Mangeshkar, Sachin Tendulkar
 

भारत रत्न लता-सचिन का मजाक उड़ाने पर तन्मय भट पर मुकदमा

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2016, 15:50 IST

एआईबी के सदस्य और कॉमेडियन तन्मय भट के एक फेसबुक वीडियो को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्वाण सेना (एमएनएस) ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. तन्मय ने 26 मई को फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और गायिका लता मंगेशकर की नकल करते हुए दिख रहे हैं.

‘सचिन वर्सेज लता सिविल वार' नाम से डाले गए इस वीडियो में तन्मय ने लता की उम्र पर टिप्पणी करते हुए कहा, "अब उन्हें (लता को) मर जाना चाहिए. आपका चेहरा ऐसा दिखता है, जैसे कि किसी ने आपको आठ दिन तक पानी में रखा हो."

तन्मय इस वीडियो में सचिन और लता का मुखौटा पहनकर दोनों के बीच इस बात को लेकर बहस कराते दिखे थे कि विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर से बेहतर हैं या नहीं.

इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर तन्मय की काफी आलोचना हो रही है. अनुपम खेर, रितेश देशमुख और सेलिना जेटली जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने उनकी आलोचना की है.

अनुपम ने ट्विटर पर लिखा, "मैंने नौ बार सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का पुरस्कार जीता. मेरा हास्यबोध अच्छा है. लेकिन यह हास्य नहीं है. यह बेहूदा और अपमानजनक है."

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने तन्मय से वीडियो हटाने और माफी मांगने की अपील की है. हालांकि, उनके फेसबुक वॉल पर अब तक वीडियो उपलब्ध है.

सेलिना जेटली ने लिखा, "हैरान और चकित हूं. उन्हें लता जी से माफी मांगने की जरूरत है." वहीं फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर ने कहा, "कॉमेडी के नाम पर देश के रोल मॉडल्‍स की छवि बिगाड़ने की कोशिश नहीं होनी चाहिए."

एडल्ट कॉमेडी शो एआईबी पहले भी विवादों में रह चुका है. पिछले साल इसके एक शो में कई हस्तियां गालियां देते हुए दिख चुके हैं.

First published: 30 May 2016, 15:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी