Home » मनोरंजन » The Accidental Prime Minister: Petition filed against Anupam Kher in Bihar & may be film ban in Punjab
 

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के सितारों पर लगा ग्रहण, अनुपम खेर समेत 14 के खिलाफ होगी कोर्ट में सुनवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2019, 11:10 IST

फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं. जहां एक तरफ ट्रेलर आने से राजनैतिक पार्टियों में खलबली मची थी और सभी ने इसका विरोध भी किया था. तो वहीं अब इस फिल्म के डायरेक्टर विजय गुट्टे और लीड एक्टर अनुपम खेर पर बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में याचिकाकर्ता सुधीर ओझा ने बुधवार को शिकायत दर्ज कराई है. इस याचिका में कई बड़ी हस्तियों की छवि को खराब दिखाया गया है. इस याचिका की सुनवाई 8 जनवरी को डिविजनल न्यायिक मजिस्ट्रेट गौरव कमल की अदालत में होगी.

ये भी पढ़ें-'उतरन' की हॉट एक्ट्रेस टीना दत्ता ने बयां किया दर्द, कहा- वो अपने दोस्तों के आगे मारता था..

दर्ज कराई गई याचिका में उन एक्टर्स के नाम भी शामिल है जो कि सोनिया गांधी,वरुण गांधी,राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा का किरदार निभा रहे है. कहा जा रहा है कि फिल्म के ट्रेलर को देखकर सभी को ठेस पहुंची है और इसी वजह ये ये याचिका दायर की गई है. 

इसके साथ ही पंजाब सरकार ने इस फिल्म को अपने राज्य में बैन कर सकते है. इसकी वजह है कि इस फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक में उनकी छवि को अलग तरीके से पेश किया गया है. फिल्म के ट्रेलर रिलीज होने के बाद महाराष्ट्र स्टेट यूथ कांग्रेस और पंजाबी कल्चरल हेरिटेज बोर्ड ने फिल्म के प्रोड्यूसर को नोटिस भेजा था कि फिल्म की स्क्रीनिंग को प्राइवेट रखे जब तक फिल्म रिलीज ना हो जाए.

 

तो वहीं इसके अलावा ट्रेलर के आते ही कांग्रेस ने फिल्म का विरोध किया और साथ ही एमपी में कमलनाथ सरकार ने फिल्म को राज्य में बैन करने के लिए भी कहा. इसके साथ ही ये भी कहा जा रहा था कि इस ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के जरिए कांग्रेस पर निशाना साधा जा रहा है. इसके अलावा फिल्म का ट्रेलर यूट्यूब पर दिखाई नहीं दे रहा था और इसकी जानकारी अनुपम खेर ने दी.

 

एक्टर अनुपम खेर ने ट्वीट करते हुए लिखा,"डियर यूट्यूब, मुझे बहुत सारे संदेश और फोन आ रहे हैं कि हमारे देश के ज्यादातर हिस्सों के लोग यूट्यूब पर अगर द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर ट्रेलर टाइप कर रहे हैं तो उन्हें ट्रेलर नहीं मिल रहा है, या फिर वह 50वें नंबर पर दिख रहा है. हम कल नंबर 1 पर ट्रेंड कर रहे थे. कृपया हमारी मदद करें. नए साल की शुभकामनाएं." फिल्म की कहानी संजय बारू की किताब पर आधारित है और ये फिल्म 11 जनवरी को रिलीज हो रही है.

ये भी पढ़ें- विवादों के बीच ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर नई मुसीबत, YouTube पर नहीं दिख रहा लोगों को ट्रेलर

First published: 3 January 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी