Home » मनोरंजन » 'Udta Punjab' leaks online before two days from release
 

रिलीज से पहले ही इंटरनेट पर उड़ने लगा 'उड़ता पंजाब'

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

इतने सारे विवाद और मशक्कत के बाद 'उड़ता पंजाब' को बॉम्बे हाईकोर्ट से एक कट के साथ रिलीज की अनुमनति मिली. लेकिन रिलीज तारीख से दो दिन पहले ही 'उड़ता पंजाब' इंटरनेट पर लीक हो गई.

इंटरनेट पर लीक कॉपी पर सेंसर बोर्ड का वाटरमार्क नजर आ रहा है. यानी फिल्म की ये कॉपी सेंसर बोर्ड को भेजी गई थी. हालांकि इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक फिल्म के लीक होने के कुछ ही देर बाद फिल्म के निर्माताओं और निर्देशकों ने इसे इंटरनेट से हटवा दिया.

'उड़ता पंजाब' पर कैंची कलात्मकता का कत्ल

विवादित दृश्य

तमाम मीडिया में छपी खबरों की मानें तो फिल्म के एक वर्जन की अवधि 2 घंटे 20 मिनट और दूसरे की केवल 40 मिनट ही है.  दूसरे वर्जन में केवल विवादित सीन ही मौजूद हैं, जो सेंसर बोर्ड के आंखों की किरकिरी बने हुए थे.

इसमें शाहिद कपूर का जनता के सामने पेशाब करने वाला विवादित दृश्य भी है जिसे बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा रिलीज से पहले हटाने के लिए कहा गया था. वहीं, एक प्रमुख अंग्रेजी मीडिया द्वारा बताया गया कि फिल्म के दल ने टॉरेंट साइट से इसे हटाने में सफलता पा ली है.

'उड़ता पंजाब' का विवाद पहुंचा हाईकोर्ट

बुधवार दोपहर यह बात सामने आई कि अभिषेक चौबे के निर्देशन वाली यह फिल्म टॉरेंट साइट्स पर अवैध डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध है. हालांकि कुछ देर बाद संबंधित वेबसाइट ने लिख दिया कि कॉपीराइट उल्लंघन के चलते इस फिल्म को हटा दिया गया है.

First published: 15 June 2016, 8:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी