Home » मनोरंजन » Uri The Surgical Strike will be release again on the occasion of Kargil Diwas in Maharashtra
 

BJP सरकार का तोहफा, इस दिन फिर से रिलीज होगी 'उड़ी- द सर्जिकल स्ट्राइक' फिल्म, इस बार फ्री में देख पाएंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2019, 16:10 IST

फिल्म ‘उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक’ साल 2016 में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के आतंकी शिविरों पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है. एक्टर विक्की कौशल स्टारर यह फिल्म जनवरी 2019 में रिलीज हुई थी. रिलीज होने के बाद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. यह सुपर डुपर हिट साबित हुई थी. 

खबर आ रही है कि यह फिल्म अब सिनेमाघरों में दोबारा रिलीज होगी. खास बात यह है कि इस बार आपको फिल्म देखने के पैसे भी नहीं देने होंगे. बीजेपी शासित महाराष्ट्र की फडणवीस सरकार ने यह फैसला लिया है. फडणवीस सरकार ने राज्य भर के 500 सिनेमाघरों में यह फिल्म दोबारा रिलीज करने का आदेश दिया है.

 

फिल्म के प्रोड्यूसर ने किया कंफर्म

इसे 26 जुलाई यानी कारगिल दिवस के दिन महाराष्ट्र में एक बार फिर से रिलीज़ किया जाएगा. इस खबर को को फिल्म के प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला ने कंफर्म किया है. मुंबई मिरर से बात करते हुए उन्होंने बताया, "इस फिल्म को बनाने के पीछे आइडिया ये था कि इसे देखने के बाद हर भारतीय का सीना गर्व से भर जाए. साथ ही देश के लिए अतुलनीय काम कर रही इंडिया आर्मी के काम को भी हाईलाइट किया जा सके. मैं उस मुहीम का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं, जिसके तहत कारगिल विजय दिवस के मौके पर ‘उड़ी’ राज्य के 500 थिएटर्स में दिखाई जाएगी."

 

कारगिल दिवस पर होगी दोबारा रिलीज

बता दें कि साल 1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच कारगिल में 60 दिनों तक भीषण युद्ध हुआ था. यह लड़ाई 26 जुलाई, 1999 को खत्म हुई थी. इसमें भारत ने पाकिस्तान को पीछे धकेलकर अपना इलाका वापस पाने में सफलता हासिल की थी. भारत की जीत की खुशी में भारत सरकार ने 26 जुलाई को कारगिल दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी. इसी कारगिल दिवस के उपलक्ष्य में इस बार 26 जुलाई को महाराष्ट्र के 500 सिनेमाघरों में ये फिल्म फ्री में दिखाई जाएगी.

 

आतंकियों ने किया था हमला

18 सितंबर, 2016 को जम्मू-कश्मीर में LoC के पास भारतीय सेना के हेड बेस कैंप उड़ी पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था. हमले में भारतीय सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे. यह देश की सेना पर किया गया तब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला था. इसके जवाब में भारतीय आर्मी ने पाकिस्तान में ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ किया था. इसी घटना पर बेस्ड विकी कौशल, यामी गौतम, परेश रावल और मोहित रैना स्टारर ये फिल्म थी.

49 दिग्गज हस्तियों ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, बोले- देश में दलितों और अल्पसंख्यकों पर बढ़ा अत्याचार

नहीं हारा था जीवन की एक भी फाइट, आखिरी फाइट में पड़ा ऐसा पंच हो गई मौत, Video देख रो देंगे आप

First published: 24 July 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी