Home » मनोरंजन » urmila matondkar quits congress when starsturn politicians but quit soon
 

उर्मिला मातोड़कर से पहले बॉलीवुड के इन सितोरों ने राजनीति से तोड़ा था नाता

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2019, 10:12 IST

बॉलीवुड के कईं सितारे राजनीति में आए और बस चले गए. चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुई एक्ट्रेस उर्मिला मातोड़कर ने बीते मंगलवार को पार्टी से रिजाइन दे दिया.उर्मिला से पहले कई स्टार्स ने राजनीति के गलियारों में खुद को अजमाया लेकिन इसके बाद ज्यादातक स्टार्स ने कुछ ही महीनों में राजनीति से तौबा कर ली. चलिए आपको बताते हैं ऐसे ही बॉलीवुड के उन स्टार्स के बारें में जिन्होंने चुनाव तो लड़ा. लेकिन ज्यादा लंबे वक्त तक राजनीति में नहीं टिके.


अमिताभ बच्चन- बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने वर्ष 1984 में इलाहाबाद से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा. जिसमें उन्होंने लोकदल के दिग्गज उम्मीदवार हेमवती नंदन बहुुगुणा को हराया था. लेकिन उसके बाद बोफोर्स विवाद में उनका नाम आने के बाद उन्होंने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया.

 

परेश रावल- वर्ष 2014 में परेश रावल ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. वो उस चुनाव में जीत भी गए थे. इसके बाद उन्होंने 2019 में चुनाव नहीं लड़ा. उन्होंने सक्रिय राजनीति से किनारा कर लिया था.

संजय दत्त- पिता सुनील दत्त की तर्ज पर संजय दत्त राजनीति में आए. 2009 में संजय दत्त भी राजनीति में आए उन्होंने सपा ज्वाइन की थी. लेकिन संजय दत्त अपने कानूनी पचड़ो के चक्कर में चुनाव नहीं लड़ पाए. सपा के लिए संजय ने स्टार कैम्पेनर की तरह प्रचार किया. हालांकि बाद में उन्होंने राजनीति से दिलचस्पी हटा ली.

गोविंदा- गोविंदा ने वर्ष 2004 में कांग्रेस ज्वॉइन की थी. उन्होंने मुंबई से लोकसभा चुनाव जीता भी था. लेकिन 2008 में उन्होंने राजनीति छोड़कर दुबारा से फिल्मी करियर पर फोकस करने का मन बना लिया. इसके बाद उनकी कईं फिल्में सिनेमाघरों में आईं.

Bigg Boss 13 में इस बार देखने को मिलेंगे ये बड़े बदलाव, घर में इस बार गूंजेगी फीमेल बिग बॉस की आवाज!

 

First published: 11 September 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी